ऑडी ने भारत में क्यू-5 एसयूवी का पेट्रोल वर्जन किया लॉन्च

  • पेट्रोल वेरियंट में लॉन्च की गई क्यू-5 डीजल वेरियंट जैसा ही दिखता है
  • भारत में लॉन्च होने के एक महीने के भीतर ऑडी क्यू-5 टीडीआई (डीजल) के नए मॉडल के लिए हमें 500 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं

नई दिल्ली. जर्मन कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में गुरुवार को क्यू-5 एसयूवी का पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया है. भारत में लॉन्च हुई इस एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 55.27 लाख रुपये रखी गई है. इससे पहले यह जर्मन कार कंपनी अपने क्यू-5 पोर्टफोलियो में डीजल इंजन वाला वेरियंट और स्पोर्ट्स वेरियंट आरएस-5 लॉन्च कर चुकी है.

पेट्रोल वेरियंट में लॉन्च की गई क्यू-5 डीजल वेरियंट जैसा ही दिखता है. इसमें 2.0 लीटर का टर्बो टीएफएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 252 बीएचपी की पावर और 370 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लेस किया गया है.

इसमें 5 ड्राइव मोड्स कम्फर्ट, डायनैमिक, एफिशंट, ऑटो और ऑफ-रोड दिए गए हैं. ऑडी की अन्य कारों की तरह इसमें भी आपको प्रीमियम इंटीरियर मिलेगा. कार में लग्जरी बेज-ब्लैक ड्यूल टोन अपहोलस्टरी दी गई है. इसमें 8.3 इंच का बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो से लेस किया गया है.

साथ ही इस लग्जरी कार में आपको 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलेगा. ऑडी इंडिया के भारतीय प्रमुख राहिल अंसारी ने कहा कि कंपनी की रणनीति के अनुसार हम स्पष्ट रूप से अपनी कुल बिक्री में पेट्रोल वेरिएंट के योगदान को बढ़ाना चाहते हैं. ऑडी क्यू545 टीएफएसआई के लॉन्च के साथ, हमारी पूरी क्यू रेंज अब पेट्रोल विकल्पों के साथ उपलब्ध है.

अंसारी ने कहा कि ऑडी क्यू5 भारत में अपनी श्रेणी में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है और पेट्रोल संस्करण के लॉन्च के साथ, मॉडल भारतीय बाजार में अपनी पैठ को और मजबूत करेगा. इस साल जनवरी में ऑडी इंडिया ने नई क्यू5 का डीजल वर्जन लॉन्च किया था.

अंसारी ने दावा किया कि भारत में लॉन्च होने के एक महीने के भीतर ऑडी क्यू-5 टीडीआई (डीजल) के नए मॉडल के लिए हमें 500 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. अंसारी ने कहा कि क्यू-5 ऑल-व्हील ड्राइव पेट्रोल संस्करण में पांच ड्राइविंग मोड हैं. यह आठ एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक वितरण और इलेक्ट्रॉनिक स्थिरीकरण नियंत्रण प्रणाली जैसी सुरक्षा सुविधाओं से लैस है.
हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द

Trending Tags- India | Audi Q5 | Auto Mobile News | Aaj ka Samachar | News Today

Leave a Reply

%d bloggers like this: