Srilanka
Srilanka

अप्रैल माह में ईस्टर(Easter) के मौके पर सिलसिलेवार तरीके से हुए धमाकों के बाद से श्रीलंका(Srilanka) लगातार इस घटना से उबरने की कोशिश में लगा है. वहीं रविवार को एक और ऐसी घटना हुई जिसने श्रीलंका(Srilanka) में तनाव की स्थिति तो बढ़ा दिया.

दरअसल रविवार को फेसबुक पोस्ट के बाद श्रीलंका(Srilanka) के तटीय शहर चिलॉ में दंगे भड़क गए. दंगे भड़कने के बाद एक भीड़ ने एक मस्जिद और आसपास के क्षेत्र पर हमला किया.

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए स्थिति को खराब करने की कोशिश की जा रही है. मगर पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाया है, ताकि अप्रिय घटना होने से रोका जा सके.

पुलिस ने बताया कि स्थिति पर कंट्रोल रखने के लिए चिलॉ इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है. बताया जा रहा है कि फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट लगातार सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है.

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मुस्लिम समुदाय और ईसाइयों के बीच मई की शुरूआत से ही कई झड़पें हो चुकी हैं. इन झड़पों में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है. वहीं इन झड़पों के बाद कारर्डिनल मैल्कम रेजीत ने ईसाइयों समेत दूसरे समुदाय के लोगों से भी शांति बनाने की अपील की.

ऐसी भी सूचना है कि बीते एक दो दिनों से कैथलिक बहुल क्षेत्र में कैथिलक और मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इसका कारण ईस्टर के मौके पर गिरिजाघरों में हुए सिलसिलेवार हमलों को माना जा रहा है.