छात्र संघ अध्यक्ष पर हमला, सिर फोड़ा

चित्तौडग़ढ़ शहर के महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष व उसके भाई पर कॉलेज में घुस कर एक दर्जन से अधिक युवकों ने हमला कर दिया. हमले में छात्र संघ अध्यक्ष व उसके भाई का सिर फूट गया, इस पर दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

हमले की सूचना मिलने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी जिला चिकित्सालय पहुंच गए तथा घटना की जानकारी लेकर मामले पर कड़ा रोष जताया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

जानकारी के अनुसार पीजी कॉलेज में छात्र संघ अध्यक्ष पहलवान सालवी व इसका छोटा भाई गोपाल सालवी गुरुवार दोपहर कॉलेज परिसर स्थित छात्र संघ कक्ष में अन्य कार्यकर्ताओं के साथ बैठ हुए थे। इसी दौरान एक दर्जन से अधिक युवक हम सलाह होकर छात्र संघ कक्ष में घुस गए.

इन्होंने पहलवान एवं गोपाल सालवी पर सरियों से हमला बोल दिया। इन दोनों के साथ जम कर मारपीट की गई. आरोपित हमला करने के बाद मौके से भाग गए। हंगामे की आवाज सुन कर बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं परिषद कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। घायल दोनों भाईयों को उपचार के लिए श्री सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां दोनों को भर्ती कर लिया गया.

सूचना पर परिषद के पदाधिकारी रवि विराणी, रतन वैष्णव आदि भी जिला चिकित्सालय पहुंचे व मामले की जानकारी ली. जानकारी में सामने आया कि छात्र संघ अध्यक्ष व उसके भाई के सिर में चोट लगी व चार-पांच टांके भी लगे हैं.

इधर, सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची व घटना की जानकारी ली। पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर हमला करने वाले युवकों की तलाश शुरू कर दी है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि सरथला निवासी गोपाल सालवी पंचवटी स्थित एक मकान में किराए से रहता है. इस मकान में अन्य किराएदार भी रहते हैं, जिनसे किराया एकत्रित करने का काम गोपाल ही करता है.

बुधवार को किराया एकत्रित करने की बात को लेकर गोपाल का अन्य युवकों से विवाद हो गया था. इस सम्बंध में दोनों पक्षों की ओर से सदर थाने में रिपोर्ट दी गई थी. छात्र संघ अध्यक्ष पहलवान सालवी ने भी दोनों को समझाइश का प्रयास किया था. इसी दौरान किसी बात से खफा होकर आरोपित युवकों ने गुरुवार कॉलेज में घुस कर हमला बोल दिया.

हिन्दुस्थान समाचार / अखिल

%d bloggers like this: