ननकाना साहिब पर हमला पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के बुरे हालात का प्रमाण

देहरादून, 04 जनवरी (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद  अजय भट्ट ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले व सिखों को गम्भीर धमकियां दिए जाने की घटना को बहुत गम्भीर बताते हुए इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है । साथ ही उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के बुरे हालात का प्रमाण हैं। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर हुये हमले को बहुत गम्भीर घटना बताते हुए कहा कि इसकी जितने कड़े शब्दों में निंदा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि इस घटना में गुरुद्वारा साहब पर पथराव किया गया, गोली चलाई गई और धमकियां दी गई।

हमलावर भीड़ का नेतृत्व उस व्यक्ति का परिवार कर रहा था जिसने वहां एक सिख युवती का अपहरण कर उसका ज़बरन धर्म बदला तथा निकाह किया। इस बात को लेकर हमारी केंद्र सरकार ने चिंता व्यक्त की है और पाकिस्तान सरकार से कार्यवाही करने के लिए कहा है। साथ ही भाजपा ने इसकी भर्त्सना की है।


अजय भट्ट ने कहा कि कांग्रेस व अन्य दलों के नेताओं जो नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 का विरोध कर रहे हैं की आंखें यदि अब भी नहीं खुलती तो यह अफ़सोस की बात है। उन्होंने पाकिस्तान में कराची के पास एक हज़ार वर्ष पुराने मंदिर को शौचालय बना देने के मामले जो कुछ दिन पूर्व प्रकाश में आया की भी कड़ी निंदा की और कहा कि यह भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की दुर्दशा व उनके धर्म पर बंदिशों का प्रमाण है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश 

Leave a Reply

%d bloggers like this: