ASUS 6Z VS MOTOROLA ONE VISION जानिए कौन-सा फोन है बेहतर
  • ताइवान की टेक कंपनी आसुस ने फ्लिप सेल्फी कैमरे वाले अपने नए डिवाइस Asus 6z को भारत में लॉन्च कर दिया है
  • एक और चाइनीस कंपनी Motorola ने भी अपने Motorola One Vision स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है

नई दिल्ली. अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं और सेल्फी लेने के शौकीन है, तो इस वीडियो में आज हम आपको ऐसे दो फोन के बारे में बताएंगे जो बेस्ट सेल्फी कैमरा और दमदार फीचर्स के साथ हाल ही में लॉच हुआ है.

कंपनी ने लॉन्च किया नया फोन-

ताइवान की टेक कंपनी आसुस ने फ्लिप सेल्फी कैमरे वाले अपने नए डिवाइस Asus 6z को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसी के साथ एक और चाइनीस कंपनी Motorola ने भी अपने Motorola One Vision स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है.

सेल्फी कैमरे है जरूरी-

आज कल सेल्फी कैमरे को अजीबोगरीब तरह का बना कर लॉन्च करने का ट्रेंड चल रहा है. इसलिए ज्यादातर कंपनियां ऐसा कर रही हैं. सैमसंग, ओपो, वीवो के बाद अब Asus और  Motorola भी इस दौड़ में शामिल हो गई हैं. ये स्मार्टफोन हाई एंड फोन होने वाले है..तो आइए जानते हैं इसमें क्या कुछ है खास फीचर.

ये हैं फोन की खास बात-

अब बात अगर कल लॉन्च हुए अब आसुस 6z के फोन की जाए तो Asus का यह स्मार्टफोन 5z का अपग्रेड है.इसमें Asus 6z में 6.4-इंच IPS LCD दी गई है.जो कि FHD+ रेज्यूलेशन के साथ आती है. जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 855 SoC से लैस किया है.

Motorola One Vision में ये होगा खास-

Motorola One Vision में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. यह स्मार्टफोन Exynos 9609 ऑक्टाकोर प्रॉसेसस पर चलता है जो सैमसंग का है. इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है जिसके जरिए 1TB तक ममोरी बढ़ाई जा सकती है.

ऐसे होंगे फोन के कैमरे-

अब नजर अगर इन दोनों स्मार्टफोन के कैमरे पर डाली जाए तो Asus 6z स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया है. जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल, सेकेंडरी कैमरा सेंसर 13 मेगापिक्सल और 125डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है.इस स्मार्टफोन में मोटराइज्ड फ्लिप कैमरा दिया गया है. जो कि इसकी सबसे बड़ी खूबी है.

फोटॉग्रफी के लिए Motorola One Vision में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 35 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिससे फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड किए जा सकते हैं.

Asus 6Z में मिलेगा डुअल सिम-

Asus 6Z में डुअल सिम का सपोर्ट दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C सहित 4G, WiFi और Bluetooth 5 जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. फोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. जबकि Motorola One Vision की बॉडी ग्लास की है. फ्रंट बैक तो ग्लास के हैं, लेकिन फ्रेम प्लास्टिक का है. इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

आसुस में दमदार बैटरी

आसुस ने हमेशा से ही अपने फोन में दमदार बैटरी दी है, ऐसे में इस बार भी कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी है, इसके साथ 18 वॉट का फास्ट चार्जर आता है और ये क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करती है.

Motorola One Vision में 3500mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 15W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में USB Type C सहित जीपीएस, वाईफाई, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं.  

ये होगी फोन की कीमत-

अब बात अगर इन स्मार्टफोन की कीमत की जाए तो Asus 6z को 31,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है. वहीं इस फोन के कई और वेरिएंट भी लॉन्च किए गए है. फोन के टॉप वेरिएंट जिसमें 8GB रैम और 256GB स्टोरेज दी गई है. कम्पनी ने इस वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये तय की है.

 Flipkart पर शुरू होगी सेल-

Asus 6z की सेल 26 जून से  Flipkart पर शुरू हो रही है.इसी के साथ Flipkart इस फोन पर कई अच्छे ऑफर्स भी दे रहा है.जबकि Motorola  ने अपने One Vision   की कीमत 19,999 रुपये तक रखी है. Flipkart पर आप इस फोन को  4 जुलाई तक नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर खरीद सकते है. इस Flipkat स्मार्टफोन पर 3750 रुपये तक का कैशबैक और वोडाफोन-आईडिया यूजर्स के लिए 250GB तक डेटा मिलेगा. इस स्मार्टफोन को 27 जून से दोपहर 12 बजे से खरीद सकेंगे.

Trending Tags- Gadget News | Asus 6z | Motorola One Vision India Price| Sale Flipkart

%d bloggers like this: