असम के CM Sarbananda Sonowal ने भी किया योग…

गुवाहाटी, 21 जून (हि.स.). अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ लगभग 10 हजार से अधिक लोगों के बीच योगासन किया.

राजधानी गुवाहाटी के सोरुसजाई स्थित स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा केंद्रीय रूप से आयोजित योग कार्यक्रम के दौरान 10 हजार लोगों के साथ मुख्यमंत्री सोनोवाल ने योग किया.

इस दौरान राज्य के शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य, स्वास्थ्य राज्य मंत्री पीयूष हजारिका, मुख्यमंत्री के कानूनी सलाहकार शांतनु भराली, मुख्य सचिव आलोक कुमार, पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया, गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार, कामरूप(मेट्रो) जिला के उपायुक्त विश्वजीत पेगू समेत राज्यभर से आए 10 हजार के करीब लोगों ने मुख्यमंत्री के साथ योगासन किए.

कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दिए गए भाषण के प्रसारण से हुआ. इसके बाद मुख्यमंत्री सोनोवाल ने भी लोगों को संबोधित किए.

उन्होंने कहा कि राज्य के पंचायतों तक आज जिस प्रकार योग का प्रसार हुआ है, उससे निश्चित ही लोगों का शारीरिक और मानसिक विकास होगा और रोगों से लोग दूर रहेंगे. 

उन्होंने कहा कि इसके जरिए राज्य के सभी लोग लाभान्वित होंगे. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य ह्रदय के लिए योग करना आवश्यक है. इसके लिए योग दिवस का आयोजन किया गया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न सिर्फ पूरे भारत में बल्कि विश्वभर में योग के जरिए लोगों के स्वास्थ्य को सुधारने में सफलता अर्जित की है. 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी बीते एक सप्ताह से राज्य भर में की जा रही थीं.

राज्य के सभी आंगनबाड़ी कर्मियों को योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा था ताकि आज के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को योगाभ्यास कराया जा सके.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद

Leave a Comment

%d bloggers like this: