आसिया अंद्राबी ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, पाक सेना और ISI से हैं करीबी रिश्ते

कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी को टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार करने के बाद NIA उससे पूछताछ कर रही है. इस दौरान आसिया ने कई बड़े खुलासे भी किए हैं. पूछताछ के दौरान आसिया ने बताया कि वो पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी के जरिए लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के करीब आई थी.

दरअसल एनआईए सूत्र ने बताया कि अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तानी सेना में कैप्टन रैंक का अधिकारी है. वहीं उसका एक अन्य रिश्तेदार पाकिस्तान सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के संपर्क में है. इसके अलावा अंद्राबी के कई रिश्तेदार दुबई और सऊदी अरब में भी हैं जहां से वो उसे फंड मिलते हैं जिसे वो भारत के खिलाफ इस्तेमाल करती है. अंद्राबी ये पैसे कश्मीर के पत्थरबाजों और हुर्रियत के समर्थकों को देती थी.

फिलहाल अंद्राबी के अलावा मसरत आलम और शब्बीर शाह से भी NIA ने पूछताछ की है. तीनों अलगाववादी नेता अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं और इस केस की निगरानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कर रहे हैं.

कौन ही आसिया अंद्राबी :

कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में ग्रेजुएट आसिया अंद्राबी चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी. 58 साल की आसिया को राष्ट्र के खिलाफ युद्ध छेड़ने के मामले में जुलाई 2018 में गिरफ्तार किया गया था.

वो जम्मू कश्मीर की महिलाओं को आतंकियों का समर्थन करने के लिए उकसाती है. इसके अलावा आसिया अंद्राबी अलगाववादी समूह दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख भी है.

साल 1990 में आसिया को पहली बार गिरफ़्तार किया गया था. इसके बाद आज तक आसिया को कई बार गिरफ़्तार किया जा चुका है. आसिया हर साल कश्मीर में पाकिस्तान डे मनाती है. इस दिन वह पाकिस्तान का राष्ट्रीय तराना भी अपने साथियों के साथ गाती हैं.

आसिया अंद्राबी के दो बेटे हैं. एक बेटा ऑस्ट्रेलिया में है जबकि दूसरा कश्मीर में है.

2 thoughts on “आसिया अंद्राबी ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, पाक सेना और ISI से हैं करीबी रिश्ते”

Leave a Reply

%d bloggers like this: