अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी सबसे खतरनाक : वाटलिंग

bj_watling
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी को सबसे खतरनाक स्पिन जोड़ी बताया है.

एक खेल वेबसाइट से बातचीत में वाटलिंग ने कहा, “जब भी स्पिन गेंदबाजों की बात होती है तो अश्विन – जडेजा की जोड़ी अगर कंडीशन उनके फेवर में हो तो उनके खिलाफ रन बनाना कठिन और नॉटआउट रहना काफी कठिन है.”

वहीं, तेज गेंदबाजों की जोड़ी के बारे में बताते हुए वाटलिंग ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल जैसे लोगों का सामना करना काफी कठिन चुनौती है. मुझे लगता है कि उनके पास दुनिया के कुछ तेज पिच वाले विकेट हैं और जाहिर है कि यह खेल में देर से ही सही मगर इस प्रकार के टेस्ट मैच में वो बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं.”

35 वर्षीय वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 70 टेस्ट, 28 एकदिवसीय और 5 टी-20 मैच खेले हैं. खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उन्होंने 38.50 के औसत के साथ 3,818 रन बनाने हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 205 रन है, जो उन्होंने वर्ष 2019 में वेलिंगटन में इंग्लैंड के खिलाफ माउंट मुंगानुई में खेली थी.

वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शिकार किए हैं. वाटलिंग ने हाल ही में न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर एडम परोरे के 201 डिसमिसल के रिकॉर्ड को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ पीछे छोड़ दिया था. इस तरह वाटलिंग के नाम टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 249 डिसमिसल हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील