होटल में पिस्तौल लहराने वालेआशीष पांडे ने कैसे किया सरेंडर ?

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में गुंडागर्दी करने के आरोपी आशीष पांडे को  पटियाला हाउस कोर्ट ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के हयात होटल में पिस्टल से एक जोड़े को धमकाने के मामले में सरेंडर करने के बाद आरोपी आशीष पांडेय को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.
https://www.youtube.com/watch?v=phzd4UEe3dg&feature=youtu.be
आज जब आशीष पांडेय ने पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर किया तो कोर्ट ने पहले उसे 20 मिनट की पुलिस हिरासत में भेजा. जिसके बाद पुलिस ने आशीष पांडेय से 20 मिनट तक पूछताछ की.
उसके बाद दिल्ली पुलिस ने आशीष पांडेय की 4 दिनों की हिरासत की मांग की जिस पर मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नीतू शर्मा ने इस बाबत पुलिस की याचिका की मांग की. कोर्ट ने कहा कि आपको इसके लिए अर्जी दाखिल करनी चाहिए. तब पुलिस ने पुलिस हिरासत की मांग करने वाली याचिका कोर्ट को सौंपी.
पुलिस ने कहा कि आशीष पांडेय के पास लाइसेंसी हथियार था कि नहीं और उसके साथ कार में कौन-कौन मौजूद था . हमें हर पहलू के बारे में पूछताछ करनी है. हमें हथियार की बरामदगी के लिए लखनऊ लेकर जाना होगा. इसका विरोध करते हुए आशीष पांडेय के वकील एसपी त्रिपाठी ने कहा कि एफआईआर देर से दर्ज की गई है. हम पुलिस हिरासत की मांग का विरोध करते हैं.
अगर आशीष पांडेय के पास लाइसेंसी हथियार नहीं था तो उन्होंने लखनऊ पुलिस के पास लाइसेंस रद्द करने का आवेदन क्यों दिया. पुलिस 4 दिनों का रिमांड क्यों मांग रही है जबकि आशीष पांडेय के खिलाफ इसके पहले कोई केस नहीं है.
आशीष पांडेय के वकील ने कहा कि ये राजनीति से प्रेरित मामला है क्योंकि आशीष पांडेय के पिता बीएसपी के पूर्व सांसद हैं. बता दें कि बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने आशीष पांडेय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. सरेंडर करने के पहले आशीष पांडेय ने कहा कि उसे गलत तरीके से फंसाया गया है. उसके खिलाफ मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है.
आपको बता दें कि पिछले 13 अक्टूबर की रात ये विवाद हुआ था. लेकिन घटना का खुलासा दो दिन बाद तब हुआ जब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो में युवक हाथ में पिस्टल लिए हुए होटल के मेन गेट पर एक कपल को धमकाता हुआ नजर आया .
उस युवक ने कपल के साथ जमकर गाली गलौज भी की. उसके साथ कार में तीन लड़कियां भी बैठी नजर आ रही हैं . वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया. इस वायरल वीडियो के मुताबिक पिस्टल के साथ दिख रहा युवक आशीष पांडेय है . आशीष पांडेय उत्तरप्रदेश के अंबेडकर नगर से बीएसपी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है. उसका बड़ा भाई रितेश पांडेय फिलहाल बीएसपी के विधायक है.
संजय