ARJUN REDDY को टक्कर दे पाएगा KABIR SINGH

 कबीर सिंह सुपरहिट तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक है. इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में यूट्यूब पर रिलीज हुआ है और ट्रेलर को अब तक मिलियन ऑफ व्यूज भी मिल चुके हैं. लेकिन जहां फैंस को शाहिद का ये किलर लुक पसंद आ रहा है वहीं शाहिद और विजय देवरकोंडा के फैंस के बीच कौन सी फिल्म बेस्ट है इस बात की जंग भी छिड़ गई है.

ऑरिजन फिल्म अर्जुन रेड्डी में विजय देवरकोंडा और एक्ट्रेस शालिनी पांडे ने लीड रोल प्ले किया था. फिल्म में विजय का नाम अर्जुन था जबकि शालिनी पांडे ने प्रीती का रोल प्ले किया था.

अर्जुन रेड्डी के रीमेक कबीर सिंह में लीड कैरेक्टर का नाम बदलकर अर्जुन कर दिया गया है जबकि फीमेल लीड का नाम दोनों फिल्मों प्रीती ही है. दोनों फिल्मों के बीच स्टोरी, एक्ट्रेस के नाम के अलावा एक और स्मीलैरिटी है वो है डायरेक्टर सुदीप रेड्डी वांगा.

ऑरिजनल फिल्म अर्जुन रेड्डी और हिंदी रीमेक कबीर सिंह दोनों को ही सुदीप रेड्डी ने डायरेक्ट किया है. यही वजह भी है कि फिल्म का रीमेक फैंस को इतना Satisfy कर रहा हैं.

 फिल्म अर्जुन रेड्डी एक ऐसे सर्जन की कहानी है जो हर चीज में बेस्ट है वो अपने बैच का बेस्ट स्टूडेंट होता है टॉप सर्जन होता है. उसका यही पैसेन उसकी मोहब्बत प्रीती के लिए भी होता है…ऐसा ही कुछ कबीर सिंह में भी देखने को मिलने वाला है.

 प्रीती की शादी किसी और से होता देखा अर्जुन नशे की लत में डूब जाता है और ड्रग्स एलकोह्ल और स्मोकिंग का आदि हो जाता है. अर्जुन को एंगर मैनेजमेंट की बिमारी है. फिल्म में यूथ कनेंक्टिंग लेग्वेंज, रेबल एट्टीट्ड, प्यार के लिए पागलपन. दूसरे वर्डस में कहे तो प्यार में किसी भी हद तक जाने वाला प्यार.

जिसने यूथ को फिल्मस से बहुत कनेक्ट किया लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि डायरेक्टर सुदीप रेड्डी को अर्जुन रेड्डी की स्क्रीप्ट तैयार करने में 2 साल का टाइम लगा था. जबकि फिल्म के प्री प्रोडक्शन में 4 से 5 साल का टाइम लगा.

फिल्म कबीर सिंह तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक है तो फिल्म का कहानी में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. डायरेक्टर सुदीप रेड्डी ने कबीर सिंह के डायरेक्शन में इस बात का बखूबी ध्यान रखा है कि फिल्म का रीमेक ऑरिजनल बेस को ना खो दें. जो ट्रेलर में साफ नजर रहा है. अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह के ट्रेलर के बहुत सारे सीन्स बिल्कुल एक जैसे हैं.

तेलुगु में अर्जुन रेड्डी का प्रोडक्शन सुदीप के भाई प्रणय रेड्डी की कंपनी ने किया जबकि फिल्म के हिंदी रीमेक को टी-सीरीज और सीने 1 स्टूडियो ने मिलकर प्रोड्यूज किया है. 

फिल्म के बजट की बात करें तो अर्जुन रेड्डी को महज 5 करोड़ में बनाया गया था जबकि इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 51 करोड़ की कमाई की थी. जो किसी भी रिजनल फिल्म के लिए बहुत बड़ा कलेक्शन है. फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ 25 अगस्त 2017 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था. 

अर्जुन रेड्डी की शूटिंग मेंगलुरु, देहरादून और दिल्ली में हुई थी. फिल्म के कुछ सीन्स को इटली में भी शूट किया गया था. जबकि कबीर सिंह के ज्यादातर शूटिंग दिल्ली और पंजाब में हुई है इसलिए फिल्म की लेंग्वेज के साथ ऑडियंश को अलग लोकेशन के सीन्स भी देखने को मिलेंगे.

विजय देवकोंडा की फिल्म अर्जुन रेड्डी इतनी बड़ी ब्लॉकब्सटर थी कि फिल्म को साउथ फिल्म फेयर अवॉर्ड में 6 नोमिनेशन मिले थे. फिल्म को बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट लिरिक्स, बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल, बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल में नोमिनेशन मिला था.

जिसमें विजय देवरकोंडा अपनी एक्टिंग के दम पर बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर जीतने में कामयाब हुए थे…विजय को इसी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का जी तेलुगु गोल्डन गोल्ड अवॉर्ड भी मिल था. अगर यूं कहे की अर्जुन रेड्डी विजय के करियर में माइलस्टोन साबित हुई तो गलत नहीं होगा

%d bloggers like this: