रिलायंस को मिलने वाला है एक और बड़ा निवेशक, सऊदी अरामको ने दिखाई दिलचस्पी

Mukesh Ambani
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) लगातार ऊंचाईयों के कदम चूम रही है. कोरोना काल में भी कंपनी ने खूब मुनाफा कमाया है. जिसके कारण रिलायंस देश की नंबर वन कंपनी बनकर सामने आई है. गूगल से लेकर फेसबुक तक कई बड़े निवेशक अभी तक रिलायंस में निवेश कर चूके हैं, और बड़े से बड़ा निवेशक आज रिलायंस में निवेश करना चाहता है. गूगल और फेसबुक के बाद अब सऊदी अरामको के CEO अमीन एच नसर  रिलायंस में निवेश करना चाहते है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सऊदी अरामको के CEO अमीन एच नसर ने कहा है कि वो अभी भी Reliance Industries में  निवेश की डील पर काम कर रहें हैं. भारत कारोबार के लिए एक बड़ा और काफी अच्छा बाजार है. यही कारण है कि वो जल्द से जल्द वो रिलायंस में बड़ा निवेश करेगें.

आपको बता दें कि 15 जुलाई को रिलायंस की 43वीं एजीएम मीटिंग हुई थी, जिसमें मुकेश अंबानी ने बताया था कि कोरोना महामारी के चलते कई परेशानियां आने के कारण आरआईएल के आयल टू केमिकल बिजनेस के लिए सऊदी अरामको के साथ डील निर्धारित टाइमलाइन के अनुसार नहीं हो पाई है. लेकिन कंपनी लगातार इस पर काम कर रही है.

दोनों कंपनियों के बीच जिस डील पर काम हो रहा था उसके अनुसार सऊदी अरामको के CEO अमीन एच नसर रिलायंस के रिफायनरी और केमिकल कारोबार में 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीद रही थी. दोनों कंपनियों के बीच ये डील 75 अरब डॉलर यानी की करीब 5,32,466 करोड़ रुपए में होने वाली थी. जो कि रिलायंस के लिए एक बड़ा निवेश था.