शादी से खुश नहीं थी अपूर्वा, इसलिए घोंटा था ROHIT SHEKHAR का गला!

नई दिल्ली. पूर्व सीएम स्वर्गीय एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर मर्डर केस में बड़ा मोड़ आया है. पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने अपूर्वा को गिरफ्तार किया है.गिरफ्तारी के बाद अपूर्वी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में पत्नी अपूर्वा के गिऱफ्तार होने के बाद कई कयास लगाए जा रहे है. पिछले 5 दिन से पुलिस रोहित की हत्या के राज़ को खोलने में जुटी हुई थी.

पुलिस का कहना है कि बार-बार बयान बदलने के कारण अपूर्वा शक के घेरे में है. इससे पहले रोहित मां उज्जवला ने भी दोनों के रिश्ते पर बोलते हुए कहा थी कि कुछ ठीक नहीं हैं.

शुरुआती जांच में पुलिस को मिले कुछ सबूतों के आधार पर जांच की सुईं घर के ही कुछ परिवार वालों पर आकर रुक रही थी. पुलिस को तलाशी के दौरान बेड के पास से कुछ टिशू पेपर मिले. टिशू पेपर पर खून लगा हुआ था.

टिशू पेपर मिलने और उस पर लगे खून ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर दिया कि जब रोहित की नाक से खून निकल रहा था तो कोई ऐसा भी वहां मौजूद था जो उस खून को टिशू से लगातार साफ कर रहा था.

पुलिस ने अपूर्वा का ब्लड सेंपल और घटनास्थल पर पाए गए खून के नमूने भी लिए थे. जिसे परीक्षण के लिए भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि अपूर्वा ने सबूत मिटाने के लिए अपना मोबाइल तक फार्मेट कर दिया था और जिस कमरे में रोहित की हत्या हुई वहां के सीसीटीवी कैमरे खराब होना भी इस बात की तस्दीक करता था कि हत्या में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं, घर का ही कोई शख्स शामिल था.

अपूर्वा की गिरफ्तारी के बाद इस केस में कई नए खुलासे होने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया था और उसी के तहत पुलिस ने अपूर्वा को गिरफ्तार किया है.

अपूर्वा के बयानों के अनुसार उसके और रोहित के बीच में हाथापाई के दौरान दोनों ही एक दूसरे को मारने की कोशिश कर रहे थे. जिसमें अपूर्वा कामयाब हो गई. पुलिस के मुताबिक, रोहित की गर्दन पर रगड़ के निशान पाए गए थे. इसके लिए पुलिस ने मंगलवार को अपूर्वा के नाखूनों और बालों को लेकर उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है.

हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच की जांच घटना से जुड़े आखिरी 3 घंटों पर फोकस रही.
घटना वाली रात 1 बजे से लेकर तड़के 4 बजे तक के बीच की कड़ियों को जोड़ा गया.

दरअसल सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि करीब 11.30 बजे रोहित पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में जाकर सो गए थे. बराबर वाले कमरे में उनकी पत्नी अपूर्वा भी सो गई थी.

इसके बाद रात 1.30 बजे अपूर्वा ग्राउंड फ्लोर से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी. ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर आते दिखी.

पुलिस का मानना है कि इस दौरान दोनों में हाथापाई हुई होगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत करीब इसी समय के आसपास की बताई जा रही है. ऐसे में क्राइम ब्रांच फुटेज को लेकर पूछताछ कर रही है.

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित की कॉल डिटेल से पता चला है कि वारदात वाली रात करीब 4.10 बजे रोहित के मोबाइल से आखिर बार कुमकुम नाम की महिला को कॉल की गई. कई लैंडलाइन नंबर भी मिले हैं.