गया में कुख्यात आंतकवादी को पकड़ने वाले अनुराग बसु को मिली जान से मारने की धमकी

anurag basu & tauseef pathan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

गया में गुजरात के अहमदाबाद में सीरियल बम ब्लास्ट करने वाले कुख्यात आतंकवादी तौसीफ़ पठान व उसके सहयोगी को पकड़ने वाले देशभक्त अनुराग बसु को अपराधियों द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई है. एसएसपी राजीव मिश्रा की पहल पर गया शहर के डेल्हा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

अनुराग बसु का कहना है कि स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता के कारण अपराधी फरार है. विगत 16 सितंबर को डेल्हा थाना क्षेत्र के खरखुरा भट्टबीघा रोड नंबर पांच में अपराधी मासूम कुमार उर्फ मासूम यादव अपने साथियों के साथ अनुराग बसु को रोका. उसने अनुराग के सीने पर रिवाल्वर सटाकर जान से मारने की धमकी दी. अनुराग बसु के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा के संज्ञान के मामला आते ही डेल्हा थाना में अपराधी मासूम कुमार उर्फ़ मासूम यादव एवं उसके साथ रहे 15-20 अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो गई.लेकिन अभी तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

अनुराग बसु ने अकेले गुजरात के अहमदाबाद सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी तथा प्रतिबंधित संगठन सिमी के कुख्यात आतंकवादी पठान तौसीफ एवं उसके सहयोगी को 13 सितंबर ‌2017 को राजेंद्र आश्रम से दिग्घी तालाब मोड़ तक दौड़ाकर पकड़ा था. अनुराग ने आतंकवादी तौसीफ पठान को पकड़कर गया पुलिस के हवाले कर दिया था.

अनुराग को उसके अदम साहसिक कार्य को लेकर मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक ने प्रशस्ति- पत्र व नगद राशि देकर सम्मानित किया है. जिससे प्रभावित होकर एक इनकम टैक्स वकील ने जमीन का एक हिस्सा अनुराग बसु को घर बनाकर रहने के लिए उपहार स्वरूप वर्ष 2018 में दे दिया. मासूम यादव उक्त भूखंड पर कब्जा करने के लिए अनुराग बसु को घमकी दे रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज