मार्ग ERP के CMD अनूप सिंह प्रतिष्ठित उद्योग रतन पुरस्कार से सम्मानित

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर. मार्ग ईआरपी लिमिटेड, भारत में अग्रणी ईआरपी सॉफ्टवेयर समाधान प्रदाता जिसकी दुनिया भर के 25+ देशों में उपस्थिति है. कंपनी ने MSME को इस मामले में काफी जागरुक किया है कि किस तरह से प्रौद्योगिकी का उपयोग करके अपने व्यवसाय को तेज़ी प्रदान कर सकते हैं.

एमएसएमई के क्षेत्र में अपने असाधारण योगदान के लिए कंपनी के सीएमडी ठाकुर अनूपर सिंह को ‘इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक स्टडीज’ से प्रतिष्ठित ‘उद्योग रतन अवार्ड’ दिया गया है.

‘इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक स्टडीज’ ने नई दिल्ली में आयोजित एक पुरस्कार समारोह में मार्ग ईआरपी के सीएमडी ठाकुर अनूप सिंह को सम्मानित किया.

यह पुरस्कार उनके और उनके संगठन मार्ग ईआरपी के लिए भारत में 2,50,000 एसएमई के बीच तकनीकी समाधान लाकर दिए गए योगदान के लिए एक मान्यता है और कंपनी अगले तीन वर्षों में इस संख्या को 6,00,000 तक पहुंचाने की कोशिश में है.

कंपनी फार्मा और एफएमसीजी क्षेत्र के लिए इन्वेंट्री प्रबंधन सॉफ्टवेयर में अग्रणी है और देश में लेखांकन सॉफ्टवेयर प्रदान करने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी हैं. देश के आर्थिक विकास में उत्कृष्ट योगदान के लिए, भारतीय नागरिकों को उद्योग रतन पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है.

यह पुरस्कार भारत सरकार से संबद्ध आर्थिक अध्ययन संस्थान, भारत (IES) द्वारा प्रदान किया जाता है. विजेताओं का चयन न्यायाधीशों के एक पैनल द्वारा किया जाता है, जो आमतौर पर आर्थिक प्रणाली वाले प्रतिष्ठित नागरिक होते हैं.

मार्ग ईआरपी लिमिटेड के सीएमडी अनूप सिंह ने इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए कहा कि इस तरह के प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होना एक बहुत बड़ा सम्मान है.

हमने अपने देश में MSMEs के साथ मिलकर काम करने के सपने के साथ मार्ग ईआरपी कि शुरुआत की और होनहार उद्यमों के लिए मूल्य और विकास प्रस्ताव बनाने के लिए हमारे तकनीकी ज्ञान का उपयोग किया.

MSMEs भारतीय अर्थव्यवस्था का पावरहाउस हैं और अब तक प्रतिभाशाली उद्यमियों और विचारों का सबसे विशाल समूह रहा हैं. इस संचालित और असाधारण बिरादरी के साथ काम करना और मार्ग ईपीआर की युवा, प्रेरित और प्रतिभाशाली टीम अपने आप में पुरूस्कार हैं.

क्या है मार्ग ईआरपी लिमिटेड
मार्ग ईआरपी भारत में इन्वेंट्री और अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर में अग्रणी है. कंपनी के एक मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जिसमे 250,000 MSMEs क्षेत्र से हैं, और फार्मा उद्योग में 60 प्रतिशत मौजूदगी हैं.

कंपनी के ग्राहक आधार में MSME, रिटेलर्स, वितरक और निर्माता शामिल हैं. मार्ग में 600 से अधिक लोगों की टीम है जो ग्राहकों के लिए नए और उत्तम सॉफ्टवेयर उत्पादों और समाधानों का निर्माण कर रही हैं. 25 विदेशी बाजारों में अंतर्राष्ट्रीय पहुंच के साथ कंपनी की देश भर में 700 से अधिक जिलों में उपस्थिति है.

मार्ग ईआरपी चैनल पार्टनर्स के साथ काम कर रहा हैं जो हमारे सॉफ्टवेयर उत्पादों और ग्राहकों को समाधान प्रदान करते हैं. मार्ग वर्तमान में दुनिया भर में 1200 पार्टनर्स के साथ काम कर रहा हैं. हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

Leave a Comment

%d bloggers like this: