यूपीः अंत्योदय कार्डधारकों को अक्तूबर से 18 रुपये किलो चीनी मिलेगी

Antyodaya Card Holders
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मीरजापुर, यूपी।

योगी सरकार ने 4 साल बाद फिर राशन की दुकानों से अन्त्योदय कार्डधारकों को 18 रुपये प्रति किलो की दर से चीनी मुहैया कराने का फैसला किया है. अक्तूबर माह से राशन की दुकानों से अंत्योदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड पर एक किलो चीनी मुहैया करायी जाएगी. इस योजना के तहत जिले के 69665 अन्त्योदय कार्डधारक लाभान्वित होगें.

जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 2016 में राशन की दुकानों से रियायती दर पर कार्डधारकों में वितरीत की जाने वाली चीनी का वितरण बंद कर दिया था. अन्त्योदय कार्ड धारकों को राशन की दुकानों से केवल गेंहूं और चावल ही वितरीत किया जा रहा था.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हाल ही में राशन की दुकानों से अन्त्योदय कार्ड धारकों को रियायती दर पर चीनी मुहैया कराने का आदेश जारी कर दिया. इस योजना के तहत जिले के 69 हजार 665 अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को मात्र 18 रूपये किलो की दर से चीनी मुहैया करायी जाएगी.

वहीं खुले बाजार में इस समय 38 रुपये प्रति किलो की दर से चीनी बिक रही है. राशन की दुकानों से आधे से कम दाम पर चीनी मुहैया कराए जाने से अन्त्योदय कार्डधारकों को काफी राहत मिलेगी. प्रदेश सरकार ने इन कार्ड धारकों में अक्तूबर माह से वितरण कराने के लिए 696.65 कुंतल चीनी खाद्य विभाग को जारी कर दिया है.

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर