इंदौर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत

Corona positive woman dies in Mumbai
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बीती रात कोरोना से संक्रमित एक और डॉक्टर की मौत हो गई. उन्हें कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद गत 24 मई को इलाज के लिए अस्पताल के कोविड केयर सेन्टर में भर्ती कराया गया था, जहां रात करीब ढाई बजे उनका निधन हो गया. इंदौर में कोरोना से यह चौथे डॉक्टर की मौत है.

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक, शल्य चिकित्सा विभाग के प्रमुख (एचओडी) पद पर रहे 56 वर्षीय डॉ. अजय जोशी इंदौर के एक रेड श्रेणी के कोविड केयर हॉस्पिटल में कार्यरत थे. उनका 23 मई को सेम्पल जांच के लिए भेजा गया था और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्हें 24 मई को चोइथराम अस्पताल में भर्ती किया गया था.

बताया गया है कि उन्हें उच्च रक्तचात और अवसाद की समस्या भी थी. करीब 15 दिन चले उपचार के बाद सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात 2.35 बजे उनकी मौत हो गई. इससे पहले इंदौर में तीन चिकित्सकों की मौत हो चुकी है.

इंदौर में ही हुई थी देश के पहले डॉक्टर की मौत

अप्रैल में मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई थी. 62 साल के डॉ शत्रुघ्न पंजवानी इंदौर के ही रहने वाले थे. बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनका इलाज गोकुलदास के बाद सीएचएल और फिर अरविंदों अस्पताल में इलाज चला, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई.