पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में एक और गिरफ्तार

  • कर्नाटक एसआईटी ने पेट्रोल पंप पर कार्यरत कर्मी को दबोचा
  • सात माह से पहचान छुपा कर रह रहा था चार हत्या में वांछित

धनबाद,10 जनवरी (हि.स.). पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में कर्नाटक की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने एक आरोपित को कोयलांचल से गिरफ्तार किया है. वह सात माह से पहचान छुपाकर यहां रह रहा था. गिरफ्तार युवक बेंगलुरु में चार हत्याओं के मामले में वांछित था.

बेंगलुरु की एसआइटी ने गुरुवार की रात धनबाद जिले के कतरास थाना के अंतर्गत भगत मोहल्ला में छापेमारी की. एसआईटी की टीम ने कतरास थाना क्षेत्र में खेमका पेट्रोल पंप के कर्मचारी 44 वर्षीय ऋषिकेश देवडीकर को बीती रात कतरास थाना अंतर्गत भगत मोहल्ला से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके कमरे से सनातन धर्म की कई पुस्तक भी बरामद की हैंं.

ऋषिकेश कतरास में पिछले करीब सात माह से खेमका पेट्रोल पंप में केयर टेकर का काम कर रहा था और भगत मोहल्ला में पंप मालिक के मकान में किराएदार के तौर पर रह रहा था.

एसआईटी टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक पुनीत ने बताया कि ऋषिकेश बेंगलुरु में हुई सामाजिक संस्था से जुड़े चार लोगों की हत्या मामले में वांछित है. पिछले डेढ़ वर्ष से इसकी खोज हो रही थी. यह कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए झारखंड चला आया था.

उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल एक दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. ऋषिकेश महाराष्ट्र का निवासी बताया जाता है, जो पुलिस से बचने के लिये अलग-अलग नाम से पहचान छुपाकर रह रहा था.

उल्लेखनीय है कि पत्रकार गौरी लंकेश की 05 सितम्बर 2017 को बेंगलुरु में उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कर्नाटक की एसआईटी ने अब तक इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Trending News: Latest News of Gauri Lankesh | Aaj ka Samachar | CrimeNews

हिन्दुस्थान समाचार / बिमल

Leave a Reply

%d bloggers like this: