#BAPU : महात्मा गांधी को 'पाकिस्तान का राष्ट्रपिता' कहने पर अब इस बीजेपी नेता पर हुई ये कार्रवाई…
  • BJP प्रवक्ता अनिल सौमित्र (anil saumitraa) के इस बयान के बाद बीजेपी ने उन पर कार्रवाई भी कर दी. उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है
  • साध्वी प्रज्ञा ने पहले तो बयान पर सफाई दी और फिर बाद में माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता.

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. नाथूराम गोडसे को देशभक्त वाले बयान के एक दिन बाद ही अब एमपी के बीजेपी प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी पर विवादित बयान दिया है.

BJP प्रवक्ता अनिल सौमित्र (anil saumitraa) के इस बयान के बाद बीजेपी ने उन पर कार्रवाई भी कर दी. उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

सौमित्र ने अपने facebook पोस्ट के जरिए महात्मा गांधई को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया. इस पोस्ट के बाद हंगामा खड़ा हो गया और बीजेपी विपक्ष के निशाने पर आ गई. इसके बाद कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

पहले साध्वी प्रज्ञा, फिर अनंत हेगड़े और फिर मध्य प्रदेश के बीजेपी के प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने नाथूराम गोडसे-महात्मा गांधी विवाद को लेकर बयान देते हुए महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया.

मध्यप्रदेश भाजपा की ओर से कार्रवाई के संबंध में अनिल सौमित्र को ये पत्र भेजा गया है. इसमें कहा गया है कि आपका कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है इसलिए आप पर कार्रवाई की जा रही है। अनिल से सात दिनों के भीतर बयान का जवाब भी मांग गया है.

इससे पहले भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. इस बयान पर दिनभर सियासी संग्राम मचा रहा और विपक्ष ने भाजपा पर तीखे हमले किए.

साध्वी प्रज्ञा ने पहले तो बयान पर सफाई दी और फिर बाद में माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी की नेता प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ‘देशभक्त’ के रूप में सराहना बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ है.

शाह ने ट्वीट किया, ‘पिछले दो दिनों में प्रज्ञा ठाकुर, अनंत हेगड़े और नलिन कटील ने जो बयान दिए हैं, वे उनके अपने बयान हैं. बीजेपी का उनके बयानों से कोई लेना देना नहीं है.

Trending Tags- Anil saumitraa | Mahatma Gandhi | Amit Shah | BJP | BJP 2019 | Namo 2019 | Indian General Election | Election 2019

%d bloggers like this: