आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच बने अनिल कुंबले!

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले का आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब का कोच बनना तय माना जा रहा हैं. एक इंग्लिश अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब कुंबले के साथ डील को अंतिम रूप दे चुकी है.

टीम के सहमालिक नेस वाडिया ने अखबार को बताया, ‘ कुंबले किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कोच पद के लिए हम सभी की पहली पसंद हैं. हर कोई उनके खेल और कोचिंग के कौशल से अच्छी तरह वाकिफ है.

इसके साथ ही वे एक बेहद सुलझे हुए इंसान हैं. उनके पास आईपीएल में खेलने का भी अच्छा-खासा अनुभव हैं. पहले वो दो आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम कर चुके हैं. इसके अलावा वो भारत की नेशनल टीम के कोच भी रह चुके हैं.

मुझे उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में किंग्स इलेवन टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हो पाएगी. हालांकि कुंबले के कोच बनाए जाने की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. कुंबले किंग्स इलेवन टीम में कोच माइक हेसन की जगह लेंगे.

इससे पहले कुंबले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के चीफ मेंटर रह चुके हैं. किंग्स इलेवन कोचिंग सपोर्टिंग स्टाफ में इस समय टीम के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली भी शामिल हैं.

पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर सुनील जोशी असिस्टेंट कोच की भूमिका निभाएंगे. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 2014 में फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी जहां उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

कुंबले टीम इंडिया के लिए भी एक सफल कोच की भूमिका निभा चुके हैं. लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ अनबन की वजह से उन्होंने मामलें के तूल पकड़ने से पहले अपने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था.


Leave a Reply

%d bloggers like this: