आंध्र प्रदेश के नए सीएम बने JAGANMOHAN REDDY, स्टालिन रहे मौजूद….

नई दिल्ली. जगनमोहन रेड्डी ने आज आंध्रप्रदेश के सीएम के तौर पर पद की शपथ ले ली है .राज्यपाल इएसएल नरसिम्हा राव ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई.उनकी ओथ सेरेमनी का आयोजन विजयवाड़ा के पास IGMC स्टेडियम में किया गया.

शपथ ग्रहण समारोह में तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. समारोह में एम के स्टालिन भी मौजूद रहे. इस मौके पर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. आंध्रप्रदेश का विभाजन होने के बाद जगन मोहन रेड्ड़ी ने दूसरे सीएम के तौर पर शपथ ली है.

जगनमोहन रेड्ड़ी ने 175 विधानसभा सीटों वाले आंध्र प्रदेश ने बहुमत से जीत हासिल की थी. पार्टी ने 175 में से 151 सीटों पर जीते जबकि नायडू की टीडीपी 102 से 23 सीटों पर सिमटकर रह गई.

जगमोहन ने चंद्रबाबू नायडू (chandrababu naidu) को 30 मई को विजयवाड़ा में होने वाले अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. इस बात की पूरी संभावना है कि रेड्डी अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे. एक हफ्ते के अंदर उनकी कैबिनेट का गठन होगा.

चंद्रबाबू नायडू को बुधवार को सर्वसम्मति से तेलुगु देशम विधायक दल का नेता चुन लिया गया. नायडू के आवास पर तेलुगु देशम विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों ने हिस्सा लिया.

रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है.

एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेदेपा ने 23 सीटें और जनसेना पार्टी ने केवल एक सीट जीती. वाईएसआरसी (YSRC) ने लोकसभा चुनाव में 25 सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की जबकि तेदेपा के हिस्से में केवल तीन हीं सीटें आ पाई.

जगमोहन रेड्डी का सियासी सफर 2004 के विधानसभा चुनाव के दौरान शुरू हुआ था. उस समय जगन मोहन के पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी की गिनती सूबे के शीर्ष कांग्रेसी नेता के तौर पर होती थी.

2 thoughts on “आंध्र प्रदेश के नए सीएम बने JAGANMOHAN REDDY, स्टालिन रहे मौजूद….”

  1. Pingback: 안전공원

Leave a Reply

%d bloggers like this: