Jagan Mohan Reddy ने संभाली सीएम की कुर्सी, पिता को इस तरह किया याद…

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (jaganmohan reddy) ने आज (शनिवार) राज्य सचिवालय में अपना सीएम का पदभार संभाल लिया है. पद संभालने से पहले जगनमोहन रेड्डी ने अपने पिता को याद किया.

जगन मोहन के सचिवालय पहुंचने पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. उन्होंने सचिवालय में नारियल फोड़े और पूजा अर्चना की. अपना पदभार लेने के साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री रह चुके अपने दिवंगत पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी (YS Rajshekhar Reddy) को नमन किया. इसके बाद उन्होंने अपनी ‘सीएम की कुर्सी’ संभाली.

रेड्डी ने बताया कि वो ढाई साल बाद कैबिनेट में बदलाव करेंगे. उन्होंने विधायकों से लोगों की समस्याओं को लेकर सावधानी से काम करने के लिए कहा.

उन्होंने कहा कि लोगों की निगाहें सरकार के प्रदर्शन पर हैं और उन्हें लोगों को वाईएसआरसीपी की सरकार और पिछली सरकार के बीच अंतर दिखाना है.

CM जगहमोहन रेड्डी ने अपने मंत्रिमंडल में पांच उप-मुख्यमंत्री नियुक्त किए गए हैं, जिसमें से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से एक-एक उप-मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. जगनमोहन रेड्डी ऐसा करने वाले पहले सीएम हैं.

रेड्डी की पार्टी ने हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल की थी. YSR कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 में से 151 सीटों पर जीत दर्ज की.

जबकि लोकसभा की 25 सीटों में से 22 पर जीत हासिल की. वहीं चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की पार्टी तेदेपा को विधानसभा चुनाव में इस बार सिर्फ 23 सीटें ही मिली थीं.

1 thought on “Jagan Mohan Reddy ने संभाली सीएम की कुर्सी, पिता को इस तरह किया याद…”

Leave a Reply

%d bloggers like this: