12 जून से शुरू होगा आंध्र प्रदेश का विधानसभा सत्र

आंध्र प्रदेश की नवगठित विधानसभा का पहला सत्र 12 जून से शुरू होगा. गुरुवार देर रात इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करके जानकारी दी गई थी. विधानसभा के पहले सत्र से पहले 8 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. इस दौरान नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

जानकारी के अनुसार विधानसभा में 12 जून को नए सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी. कार्यक्रम के अनुसार 13 जून को विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा और 14 जून को राज्यपाल विधानसभा को संबोधित करेंगे.

वाईएसआरसीपी (YSRCP) से मिली जानकारी के अनुसार सत्र के आरंभ होने से पहले 8 जून को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. इससे पहले YSRCP की विधायक दल की बैठक पार्टी कार्यालय में होगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और व सांसद भी शामिल होंगे.

5 डिप्टी सीएम नियुक्त करने का लिया फैसला

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अपनी सरकार में पांच उप-मुख्यमंत्री नियुक्‍त करने का फैसला लिया है. सीएम रेड्डी के इस फैसले के साथ ही राज्‍य मुख्यमंत्री नया रिकॉर्ड स्‍थापित करेंगे, क्‍योंकि आज तक ऐसा नहीं हुआ है.

जगन मोहन रेड्डी की सरकार में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्‍पसंख्‍यक और कापु समुदाय से एक-एक उप-मुख्‍यमंत्री को नियुक्‍त किया जाएगा. सीएम रेड्डी के अनुसार ऐसा इसलिए किया जा रहा, जिससे सरकार में सभी जातियों का संतुलन बन सके. उन्होंने पार्टी के सभी विधायकों को जनता की शिकायतों के प्रति ध्यान देने का आदेश दिया है.

पूर्ण बहुमत के साथ बनाई है सरकार

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने आम चुनावों के साथ हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में 175 में से 151 सीटें जीती हैं. इतना ही नहीं, उनकी पार्टी ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है. 

1 thought on “12 जून से शुरू होगा आंध्र प्रदेश का विधानसभा सत्र”

Leave a Comment

%d bloggers like this: