दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना 150वां टेस्ट मैच खेलेंगे एंडरसन

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने देश के लिए 161 टेस्ट खेले हैं.
  • 37 वर्षीय एंडरसन वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए 575 विकेट लिए हैं

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच गुरूवार से शुरू हो रहा है. यह मैच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का 150वां टेस्ट मैच होगा. इसी के साथ वह 150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के नौंवें क्रिकेटर होंगे.

150 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके अन्य आठ खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ (भारत), स्टीव वॉ, रिकी पोंटिंग, एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया), जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज) और एलिस्टर कुक (इंग्लैंड) शामिल हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने देश के लिए 161 टेस्ट खेले हैं.

एंडरसन को इस साल की शुरुआत में पहले एशेज टेस्ट में चोट लगी थी, जिसके परिणामस्वरूप वह श्रृंखला के बाकी मैचों और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली अगली टेस्ट श्रृंखला से चूक गए थे.

37 वर्षीय एंडरसन वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए 575 विकेट लिए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 20 साल की उम्र में खेलना शुरू कर दिया था.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Live News: Sports News | James Anderson News | James Anderson Breaking News

Leave a Reply

%d bloggers like this: