केरलः गर्भवती हथिनी की हत्या के मामले में SIT गठित, एक गिरफ्तार

केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या के मामले में पूरे देश में गुस्से का माहौल है. इस मामले में सोशल मीडिया पर दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की जा रही है. जनता के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों की जानकारी देने वाले को 2 लाख रुपये नकद ईनाम देने की घोषणा की है.

इस मामले में केरल पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. केरल के वन विभाग ने ट्वीट करके जानकारी दी कि केएफडी ने हथिनी की मौत मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक हथिनी की हत्या के मामले में पुलिस को तीन लोगों की तलाश थी. जिसमें से एक गिरफ्तार हो चुका है, जबिक दो अभी भी फरार हैं.

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है और उसकी निशानदेही पर बाकी के आरोपियों की तलाश की जा रही है. बता दें कि अज्ञात व्यक्तियों ने गर्भवती हथिनी को अनानास में पटाखे छिपाकर खिला दिया था. जिससे हथिनी के मुंह में विस्फोट हो गया था. और वो घायल हो गई थी. घायल हथिनी 3 दिन तक एक नदी में खड़ी रही और वहीं उसकी मौत हो गई.

दोषियों को सख्त सजा देने की मांग

सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर लोगों ने आक्रोश जताया है. और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है. वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि दोषियों की तलाश की जा रही है. उन्हें किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.

केंद्र सरकार ने इस घटना पर राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई है. साथ ही राज्य सरकार से इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमने घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है. दोषियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा.

एसआईटी का गठन

केरल के वन विभाग ने कहा है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए वह कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा. इस घटना की जांच करने के लिए केरल सरकार की ओर से एक एसआईटी टीम का गठन किया गया है. एसआईटी की टीम को कुछ अहम सुराग मिले हैं. जिनके आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: