SAMSUNG M SERIES मोबाइल की कल होगी एमेजॉन पर पहली सेल, चाइनीज कम्पनियों को मिलेंगी कड़ी टक्कर

दुनिया की सबसे बेहतरीन फोन बनाने वाली कम्पनियों में शुमार सैमसंग ने भारत में दो नए मोबाइल लॉन्च किए हैं. कम्पनी इन दोनों ही फोन के जरिए चाइनीज स्मार्टफोन कम्पनियों को भारत में कड़ी टक्कर देंगी.

सैमसंग ने नए मोबाइल को भारत में गैलेक्सी एम सीरीज के नाम से मार्किट में उतारा हैं. कम्पनी का एम10 और एम20 मोबाइल को भारत में इन्फिनिटी डिस्पले के साथ आता है. इन दोनों ही फोन की ब्रिकी कल से एमेजॉन पर शुरू हो जाएगी.

चलिए एक नज़र ड़ालते है इन दोनों फोन के फीचर्स पर

सैमसंग के एम 10 फोन में 6.22 इंच की स्क्रीन दी गई है जो कि फुल एचडी प्लस डिस्पले के साथ आती है. वहीं फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि सेकेण्ड़री कैमरा 5 मेगापिक्सल का है.

इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है. वहीं इस फोन के प्रोसेसर की बात करे तो फोन में एक्जिनस चिपसेट यूज किया गया है जिसकी परफॉर्मेंस बजट सेंगमेंट के हिसाब से ठीक-ठाक है.

कम्पनियों के दोनों ही फोन के दो वैरिएंट भारत में ब्रिकी के लिए उपलब्ध रहेंगे.फोन का पहला वैरिएंट 2जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा जबकि फोन के दूसरा वैरिएंट 3जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज को सपोर्ट करेगा.

ये फोन एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता हैं. इन दोनों ही फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए जरूरत के हिसाब से बढ़ाया जा सकता हैं. कम्पनी ने इस फोन की भारत में शुरूआती कीमत 7,999 रुपये रखी है.

अब बात करते है सैंमसंग के दूसरे फोन यानि एम 20 की…..

यह फोन भी दो वैरिएंट के साथ आता है. जिसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 स्टोरेज वाले फोन का दाम 10,990 रखा गया है जबकि 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वाला वैरिएंट को 12,990 रूपये खरीदा जा सकता हैं.

इस फोन के अगर फीचर्स की बात करे तो ये फोन 6.3 इंच की डिस्पले के साथ आता है फोन के रियर में भी 13 प्लस 5 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है. वहीं फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है.

सैमसंग ने एम 20 में भी एक्जिनस चिपसेट इस्तेमाल किया है जो कि माली जीपीयू 71 से लैस है. इसके साथ ही फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैट्री दी गई है. इसके साथ ही फोन में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है.

सैमसंग ने सबसे पहले एम-सीरीज़ के फोन भारत में लॉन्च किए हैं. इसका सीधा मतलब यह है कि भारत में सैमसंग बजट सेंममेंट में चाइनीज कम्पनियों के बाज़ार में सेंध लगाना चाहता हैं.

कंपनी ने अपने इन स्मार्टफोन को Xiaomi, Honor, Realme और Asus जैसी कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए मार्किट में उतारा है अब ये देखने वाली बात होगी कि कम्पनी अपने इन दोनों नए फोन के बलबूते ग्राहकों का कितना लुभा पाएंगी.

%d bloggers like this: