अम्फानः पीएम मोदी कुछ देर में पहुंच जाएंगे ओडिशा, तबाही का लेंगे जायजा

चक्रवाती तूफान अम्फान से मची तबाही का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी आज ओडिशा का दौरा करेंगे. इस दौरान वे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे. इसके साथ ही भुवनेश्वर में एक समीक्षा बैठक भी करेंगे.

जानकारी के मुताबिक कुछ ही देर में पीएम मोदी ओडिशा पहुंच जाएंगे. भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीएम नवीन पटनायक पीएम का स्वागत करेंगे. यहां से दोनों नेता एक हेलीकॉप्टर के जरिए राज्य का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप षडंगी भी मौजूद रह सकते हैं.

ओडिशा सरकार की तारीफ की

तूफान से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने जिस तरह से कार्य किया, उसकी पीएम मोदी ने तारीफ की. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि ओडिशा सरकार ने चक्रवात एम्फन का जिस प्रकार से मुकाबला किया, वह प्रशंसनीय है। ओडिशा ने साहस के साथ साइक्‍लोन एम्फन का मुकाबला किया है, मेरी भावनायें ओडिशा के लोगों के साथ जुड़ी हुई है।

प. बंगाल का भी दौरा किया

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में तूफान से हुई बर्बादी का आंकलन किया. उनके साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थी. पीएम मोदी ने एक ट्वीट करके पश्चिम बंगाल की पूरी मदद करने का आश्वासन दिया था. इस दौरान पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में इस आपदा से बाहर निकलने में सक्षम है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: