ऋषि से मिलने कभी अस्पताल नहीं गए बिग बी, खुद किया खुलासा

amitabh bachchan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली: गुरुवार को बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया. 67 साल की उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए. एक्टर के जाने के बाद पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री टूट गई है और सबसे ज्यादा टूट गए हैं उनके करीबी दोस्त अमिताभ बच्चन. सोशल मीडिया पर अमिताभ ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

बिग बी ने अपने ब्लॉग के जरिए अमिताभ को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने अपने दोस्त के साथ कुछ यादगार लम्हें शेयर किए हैं. अमिताभ ने लिखा एक बार राज कपूर ने मुझे अपने घर बुलाया था तब मैं पहली बार एक नौजवान, उत्साह और शैतान चिंटू से मिला था.

मैंन उन्हें ज्यादातर आरके स्टूडियों में देखा था जहां वो अपनी फिल्म बॉबी की तैयारी कर रहे थे. वो एक ऐसे एक्टर जो सबकुछ जानना चाहते थे, सीखना चाहते थे. उनकी चाल हमेशा आत्मविश्वास से भरी होती थी. कभी भी उनकी चाल मुझे पृथ्वी राज कपूर जी याद दिलाती थी.

इसके अलावा अमिताभ ने ये भी बताया उन्होंने ऋषि के साथ कई फिल्मों में काम किया. उनकी डायलॉग डिलीवरी कमाल की थी. उनकी हर लाइन पर विश्वास किया जा सकता था. अमिताभ ने ये भी कहा कि बॉलीवुड में उन से अच्छा गानों की लिप्सिंग कोई नहीं कर सकता था.

अमिताभ ने लिखा वो एक जिंदादिल इंसान थे. हर परिस्थिति में हंसना, हंसाना जानते थे. कोई बड़ा इवेंट होता था, वहां भी कुछ ना कुछ ऐसा निकाल लेते थे जिससे हर कोई हंसने को मजबूर होता था.

अमिताभ बताते हैं कि शूट के दौरान ऋषि कई बार पत्ते खेला करते थे. उन्हें Bagatelle board खेलना भी खासा पसंद था. वो इसे एक कॉम्पिटिशन की तरह लेते थे. अमिताभ ने ये भी बताया कि वो ऋषि से कभी हॉस्पिटल में मिलने नहीं गए क्योंकि वो मुस्कुराते हुए चेहरे पर उदासी नहीं देखना चाहते थे.

आखिर में उन्होंने कहा जब ऋषि हमें छोड़कर गए होंगे, उनके चेहरे पर जरुर मुस्कान रही होगी.