अमिताभ ने ठुकराई HOLLYWOOD फिल्म..ये है वजह

मुंबई. महानायक अमिताभ बच्चन को हाल ही में एक फिल्म में पाकिस्तानी किरदार निभाने का मौका मिला था, लेकिन बच्चन ने इस किरदार को निभाने से मना करते हुए खुद को फिल्म से अलग कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार, फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के लिए ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाले साउंड इंजीनियर रसूल पोकुट्टी ने बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को एक पाकिस्तानी किरदार निभाने का प्रस्ताव दिया था.

 कहा जाता है कि इस फिल्म की योजना दो साल पहले बनी थी और उस वक्त अमिताभ बच्चन इस किरदार को निभाने के लिए तैयार हो गए थे, लेकिन तब उनकी तारीखों को लेकर समस्या बनी हुई थी, इसलिए योजना आगे नहीं बढ़ सकी.

 रसूल पोकुट्टी ने एक बार फिर अमिताभ बच्चन से इस फिल्म को लेकर संपर्क किया, तो इस बार बच्चन ने इस रोल को करने से मना कर दिया.

माना जा रहा है कि पिछले दो सालों में भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में बहुत बदलाव आया है. खास तौर पर कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के बाद दोनों पड़ोसी देशों के बीच रिश्ते बिगड़ते जा रहे हैं.

 उरी के बाद भारत ने पहली बार सीमा पार करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त करने के लिए ऑप्रेशन लांच किया और फिर पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की बस पर हुए हमले के बाद भारत की ओर से एयर स्ट्राइक करते हुए फिर पाक में चल रहे आतंकवादी कैंपों को तबाह किया गया.

 उरी के बाद भारत की किसी भी फिल्म में पाक कलाकारों के काम करने पर रोक लग चुकी थी. 

पुलवामा के बाद एक तरफ भारतीय फिल्मकारों ने पाकिस्तान में फिल्में रिलीज करने से मना कर दिया और दूसरी ओर पाकिस्तान ने भी भारतीय फिल्मों, चैनलों और विज्ञापनों पर रोक लगा दी.

अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी तेलुगु डेब्यू फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुज

%d bloggers like this: