अमिताभ की इस सुपरहिट फिल्म को इन 4 बड़े सुपरस्टार्स ने ठुकराया था
  • फिल्म ने अमिताभ को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था
  • प्रकाश मेहरा ने जंजीर के लिए देव आनंद को भी अप्रोच किया

डायरेक्टर प्रोड्यूसर प्रकाश मेहरा ने बॉलीवुड एक से बढ़कर एक फिल्में दी. आज उन की डेथ एनिवर्सिरी है. प्रकाश मेहरा की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक जंजीर भी है.

जंजीर महानायक अमिताभ बच्चन की बेस्ट फिल्मों में से एक है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रकाश मेहरा की इस फिल्म को अमिताभ से पहले चार बड़े स्टार्स को ऑफर किया गया था. इस फिल्म की सफलता के बाद अमिताभ एंग्री यंग मैन का टाइटल मिला था. इस फिल्म ने अमिताभ को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जंजीर सबसे पहले धर्मेंद्र को ऑफर की गई थी. धर्मेंद फिल्म के लिए तैयार भी हो गए थे. धर्मेंद्र के भाई अजीत इस फिल्म को प्रोड्यूसर कर रहे थे. लेकिन उनका डायेरक्टर मेहरा के साथ विवाद हो गया. अपने भाई की वजह से धर्मेंद्र ने भी ये फिल्म छोड़ दी.

इसके बाद जंजीर को लेकर मेहरा दिलीप कुमार के पास गए. लेकिन दिलीप कुमार को इस फिल्म में उनका कैरेक्टर कुछ खास नहीं लगा. दिलीप कुमार को लगर रहा था कि इस कैरेक्टर में उन्हें ऑ़डियंस पसंद नहीं करेगी. इसलिए उन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया.

प्रकाश मेहरा ने जंजीर के लिए देव आनंद को भी अप्रोच किया. लेकिन देव आनंद को भी लगा कि जिस तरह का कैरेक्टर लिखा गया है उस पर वो फिट नहीं बैठेंगे. इसलिए उन्होंने फिल्म कुछ बदलाव करने को कहा. साथ ही रोमांटिक सॉन्ग डालने को भी कहा. लेकिन बात नहीं बन पाई .  

इसके बाद ये फिल्म राजकुमार को ऑफर की गई. राजकुमार पहले तो कैरेक्टर के बारे में सुनकर खुश हुए लेकिन बाद में उन्होंने मना कर दिया. उन्होंने क्यों मना किया इसकी असल वजह तो किसी को नहीं पता. लेकिन खबरें थी कि राजकुमार को प्रकाश के बालों में लगे तेल की खुश्बू पसंद नहीं थी और उन्हें उन्हीं के साथ काम करना था. इसलिए उन्होंने मना कर दिया.

लेकिन कहते हैना अंत भला सो सब भला, मेहरा की ये फिल्म अमिताभ के खाते में गई और वो इस फिल्म से फैंस के दिलों में छा गए.

Trending Tags- Bollywood News | Amitabh Bachchan | Dharmendra | Rajkumar

%d bloggers like this: