LAC पर शहीद हुए जवानों को बिग बी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- जरा याद करो कुर्बानी

Family Ab2 | Hindi News.
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

सोमवार को LAC पर चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए, लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ ये झड़प सोमवार रात को हुई थी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, शहीदों की तादाद और बढ़ सकती है. सूत्रों का दावा है कि इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिक या तो हताहत हुए हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सोमवार रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी.

गलवान घाटी में ये घटना तब हुई जब दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी.

वीर जवानों की शहादत से पूरा देश दुखी हैं. अमिताभ बच्चन ने भी सेना के जवानों की कुर्बानी को याद करते हुए ट्वीट किया है.

बिग बी ने  ट्वीट में लिखा- “ज़रा आँख में भर लो पानी; जो शहीद हुए हैं उनकी, ज़रा याद करो कुर्बानी. उन्होंने हमारे देश की रक्षा करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया है. हमे सुरक्षित रखने के लिए और हमारी हिफाजत करने के लिए. भारतीय सेना के अफसरों को और जवानों को मेरा सैल्यूट है. जय हिंद.”

बता दें भारत और चीन के बीच पिछले कुछ समय में संघर्ष काफी बढ़ा है. चीन और भारतीय सेना के बीच हुई तनातनी के चलते हिमाचल प्रदेश से सटी चीनी सीमा के इलाकों में अलर्ट किया गया. वहीं हिमाचल पुलिस ने सूबे की सभी खुफिया एजेंसियों को सतर्क किया है.

वहीं बात करें अमिताभ बच्चन की, लॉकडाउन में बिग बी सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हो गए हैं. हाल ही में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर भी काफी अफसोस जताया था और अपने ब्लॉग में लिखा था कि “एक बेहद टैलेंटेंड और यंग कलाकार ने हमारा साथ छोड़ दिया है और ये समझ पाना बेहद मुश्किल हो रहा है कि आखिर उन्होंने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया.”