अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा आज, आंतरिक सुरक्षा पर करेंगे चर्चा

  • गृहमंत्री अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा और राज्य में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह के साथ चर्चा में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से दो दिन के लिए जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे . इस दौरान अमित शाह उच्च स्तरीय रक्षा बैठक करेंगे. इसके साथ ही शाह राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलकर राज्य के हालातों का जायजा लेंगे.

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा और राज्य में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार इस जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं.

इससे पहले अमित शाह 30 जून को एक दिन के लिए घाटी का दौरा करने वाले थे. यह यात्रा केंद्रीय बजट से जुड़े गृह मंत्री के व्यस्त कार्यक्रम के कारण अब पहले हो रही है. गृहमंत्री के यात्रा को लेकर कश्मीर के लोगों ख़ासकर यहां की राजनीति दलों को काफी उम्मीद बंधी है.

गृह मंत्री अपनी यात्रा के दौरान श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद अमित शाह बीजेपी के कार्यकतार्ओं और पंचायत सदस्यों को भी संबोधित करेंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री शाह के साथ चर्चा में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद अमित शाह अमरनाथ गुफा मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे.

इस साल अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू हो रही है. जो कि 15 अगस्त तक चलेगी. बीजेपी से मिली जानकारी के मुताबिक शाह इस दौरे पर नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे.

एक वरिष्ठ बीजेपी नेता से जब ये पूछा गया कि क्या केंद्रीय गृहमंत्री के सामने कोई खास मांग रखेंगे. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम हमेशा राज्य स्तर के मुद्दे उठाते रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम यह मांग करेंगे कि विधानसभा सीटों का परिसीमन नए सिरे से किया जाए.

Trending Tags- Amit Shah | Home Minister of India | BJP | Satya Pal Malik | Politics News

Leave a Reply

%d bloggers like this: