बीजेपी का ‘मिशन बंगाल’ शुरू, कोलकाता पहुंचे अमित शाह

Amit Shah West Bengal Visit
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी का मिशन बंगाल शुरू हो चुका है. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, और इसको लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी अभी से करनी शुरू कर दी है. बीजेपी के कद्दावर नेताओं ने राज्य दौरा शुरू कर दिया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा भी इसी से जुड़ा हुआ है.

शाह कल देर रात पश्चिम बंगाल पहुंच चुके हैं. वे दो दिन पश्चिम बंगाल में रहेंगे. और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. शाह ने बंगाल में पार्टी कार्यकर्ता मदन घोरी के परिजनों से मुलाकात की. मदन की 13 अक्टूबर को न्यायिक हिरासत में संदिग्ध मौत हो गई थी.

शाह ने मदन के परिजनों से मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि मैंने हमारे शहीद बूथ उपाध्यक्ष मदन घोरी के परिजनों से मुलाकात की. इस बहादुर परिवार को मेरा नमन. इसके अलावा शाह मटुआ समुदाय के एक परिवार के साथ भोजन करेंगे.

मटुआ समुदाय पूर्वी पाकिस्तान से आता है और उसकी मांग नागरिकता संशोधन कानून के तहत नागरिकता देने का है. एक मटुआ परिवार के साथ खाना खाकर शाह यह जताना चाहते हैं कि उनकी चिंताओं की तरफ उनका ध्यान है. साथ ही CAA के मुद्दे के साथ बीजेपी अगले चुनाव में उतरेगी.

जानकारी के मुताबिक शाह 2021 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के सांगठनिक तैयारी का जायजा लेने पहुंचे हैं. बीजेपी नेताओं ने यह स्पष्ट किया है कि अमित शाह ही पार्टी का नेतृत्व अगले साल के चुनावों में करेंगे. कोरोना काल में शाह की यह बंगाल की पहली यात्रा है. इससे पहले वह एक मार्च को यहां आए थे.

गृहमंत्री का यह दौरा इसलिए भी महत्व रखता है क्योंकि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था की स्थिति की आलोचना की थी. धनखड़ ने पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात की थी और ‘राज्य के हालात’ पर चर्चा की थी.

प्रदेश बीजेपी नेता ‘कानून का शासन नहीं होने’ का हवाला देते हुए बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 अप्रैल-मई में होने की संभावना है. यह बीजेपी के लिए महत्त्वपूर्ण होगा क्योंकि वह राज्य की राजनीति में अपनी बढ़ती प्रमुखता को भुनाने की कोशिश करेगी, जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरी बार सत्ता में वापसी की कोशिश करेंगी.