प. बंगाल में गरजे अमित शाह, बोले- पश्चिम बंगाल में ममता की विदाई तय, बीजेपी को मिलेगा दो तिहाई बहुमत

Amit Shah West Bengal
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता, प. बंगाल।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के प्रति जनाक्रोश है. और तृणमूल सरकार का मृत्युघंटा बज चुका है. शाह ने कहा कि राज्य की सत्ता में परिवर्तन सुनिश्चित है और बीजेपी के नेतृत्व में दो तिहाई से सरकार बनेगी.

शाह ने गुरुवार को बांकुड़ा में बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद संवाददाताओं से कहा, “कल रात से मैं बंगाल में हूं. जहां पर गया, इसी प्रकार का उत्साह दिखायी दिया. इसी प्रकार का स्वागत दिखायी पड़ता है. एक ओर तो ममता सरकार के प्रति भयंकर जनाक्रोश दिखायी पड़ता है और नरेंद्र मोदी के प्रति एक श्रद्धा दिखायी देती है.

शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर परिवर्तन सुनिश्चित है. यह परिवर्तन मोदी के शासन में आ सकता है. मोदी सरकार की सारी सुविधाएं , मदद व बंगाल के लोगों के जीवन सुधारने के लिए जिस प्रकार का आश्वासन भारत सरकार ने दिया है. वे नहीं पहुंच हैं.

उन्होंने कहा कि आादिवासी बहुल क्षेत्रों में मकान निर्माण के पैसे नहीं पहुंचे हैं और न ही किसानों क दिए जा रहे छह हजार रुपये मिल रहे हैं. हर गरीब परिवार को पांच लाख का स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही है. 80 से ज्यादा योजनाओं गरीब व पिछड़ों के लिए ममता सरकार ने रोक कर रखी है.

शाह ने कहा कि ममता दी के मन में यह भ्रांति बैठ गई है कि केंद्रीय सुविधाओं को जनता तक पहुंचने से रोक कर वह बीजेपी को रोक लेंगी. उन्होंने ममता बनर्जी से आग्रह किया कि वे गरीब लोगों के लिए छह हजार रुपये, स्वास्थ्य की सुविधाएं, शौचालय व घर उन तक पहुंचनें दें.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा राज्य में जिस प्रकार का दमन चक्र बीजेपी कार्यकर्ता पर चलाया जा रहा है. उससे साफ है कि ममता सरकार क मृत्युघंट बज चुका है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी. बंगाल सरहदी प्रांत है.

शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा बंगाल की सुरक्षा से सीधे तौर पर जुड़ी है. शाह ने लोगों के अपील की कि अगले विधानसभा चुनाव में वह देश की सुरक्षा व गरीब लोगों के हितों के लिए इस सरकार को उखाड़ फेंकें और बीजेपी को एक मौका दें, ताकि आने वाले दिनों में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बंगाल में ‘सोनार बांग्ला’ का निर्माण कर सकें.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश