दिल्ली में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए एक्शन में अमित शाह, अचानक पहुंचे LNJP अस्पताल

Amit Shah in LNJP Hospital
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

दिल्ली में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है. शाह आज अचानक दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल पहुंच गए. उन्होंने अस्पताल में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने कोविड 19 को लेकर अस्पताल की तैयारियों का भी जायजा लिया. इस दौरान गृहमंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को राजधानी के हर कोरोना अस्पताल के कोरोना वार्ड में निगरानी (CCTV) कैमरे लगाने के निर्देश दिए. ताकि वहां की अच्छी तरह से मॉनिटरिंग की जा सके और मरीजों की समस्याओं का भी निदान हो सके.

इसके अलावा गृहमंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को इन अस्पतालों में मरीजों को खाना उपलब्ध कराने वाली कैंटीन की एक वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करने का भी निर्देश दिया. जिससे एक कैंटीन के संक्रमित होने पर  दूसरी कैंटीन से मरीजों को भोजन प्राप्त होता रहे.

शाह ने कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ-साथ दिन रात मानवता की सेवा में जुटे डॉक्टर और नर्सों की साइको-सोशल काउंसलिंग का भी आदेश दिया. इससे न सिर्फ वे शारीरिक से बल्कि मानसिक रूप से भी पूरी मजबूती के साथ इस महामारी से लड़ सकेंगे. उन्होंने कहा कि मैं उन सभी कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद और सलाम करता हूं, जो इस कठिन समय में देश की सेवा कर रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/रवीन्द्र मिश्र