शहीद SHO अरशद खान के घर पहुंचे गृहमंत्री Amit Shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) जम्मू कश्मीर के अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यानी गुरूवार सुबह आतंकी हमले में पुलिस के शहीद अधिकारी (SHO) अरशद खान के श्रीनगर के करन नगर स्थित निवास स्थान पहुंचे. 

गृहमंत्री (Home Minister) ने वहां पहुंचकर शहीद एसएचओ के परिजनों से मुलाकात की और SHO अरशद खान की शहादत पर अपनी संवेदना प्रकट की. इस दौरान गृह मंत्री के साथ सुरक्षा के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. 

अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था. इस हमले के दौरान आतंकियों ने गोलीबारी की तथा ग्रेनेड फेंके थे. 

इसी हमले में SHO अरशद खान गम्भीर रूप से घायल हुए थे. उन्होंने इलाज के दौरान दिल्ली के एम्स अस्पताल में दम तोड़ दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई अन्य घायल हुए थे. 

गृहमंत्री के तौर पर पहला दौरा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) कल (बुधवार को) दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पहुंचे. बतौर गृहमंत्री यह उनका पहला दौरा है.

सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया

जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने सबसे पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में सेना तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी शामिल हुए. उनकी ये बैठक शेर-ए-कश्मीर अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में हुई. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) सहित सेना, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसीज के अधिकारी मौजूद रहे.

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लिया

अपनी पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर भी चर्चा की.

गौरतलब है कि बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालओं का पहला जत्था 30 जून को सुबह जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना होगा.

Leave a Comment

%d bloggers like this: