लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब विधानसभा चुनावों पर है अमित शाह की नजर, दिल्ली में की अहम बैठक

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद गृहमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अब अपने नए मिशन में जुट गए हैं. अमित शाह के मिशन में अब वे राज्य हैं, जहां इस साल चुनाव होने हैं.

शाह ने इसके लिए काम करना भी शुरू कर दिया है.  शाह ने पार्टी मुख्यालय में महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई.

शाह की इस मीटिंग को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बनाई जाने वाली महत्वपूर्ण रणनीतियों की शुरुआत माना जा रहा है. मीटिंग में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल बिज भी शामिल हुए.

जानकारी के मुताबिक शाह ने 13 और 14 जून को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के संगठन से जुड़े प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है. बैठक में सांगठनिक मामलों के प्रभारी नेता शामिल होंगे.

अध्यक्ष पद के लिए भी होना है चुनाव

शाह के गृहमंत्री बनने के बाद पार्टी को नया अध्यक्ष मिलने वाला है. हालांकि इसके लिए अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं.वही इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. इसको लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठकें लगातार जारी हैं.

शाह का तीन साल का कार्यकाल इस साल की शुरूआत में खत्म हो चुका है, लेकिन

लोकसभा चुनाव को देखते हुए शाह से ही कामकाज संभालने को कहा गया था. लोकसभा चुनावों पर ध्यान देने की वजह से संगठन के चुनाव टाल दिए गए थे.

जानकारी के मुताबिक पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान भी चलाएगी जिसके बाद राज्यों में उसके अध्यक्षों का चुनाव होगा. इस पूरी प्रक्रिया के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा.

यूपी-बिहार को भी मिलेंगे नए अध्यक्ष!

मोदी कैबिनेट में जगह पाने वालों में यूपी और बिहार के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय (Mahendra Nath Pandey) और बिहार के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की जगह पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत के चलते दोनों नेता ज्यादा दिन तक अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे. नए अध्यक्ष को खोजने के लिए पार्टी को सारे आंकड़ों में फिट बैठने वाला व्यक्ति ही चाहिए.

3 thoughts on “लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब विधानसभा चुनावों पर है अमित शाह की नजर, दिल्ली में की अहम बैठक”

Leave a Reply

%d bloggers like this: