मेडिकल चेकअप के लिए AIIMS में भर्ती हुए हैं गृहमंत्री अमित शाह, एम्स प्रशासन ने दी जानकारी

Amit Shah
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दोबारा से एम्स में भर्ती होने पर उनके प्रशंसकों की चिंता काफी बढ़ गई है. कोरोना संक्रमित होने के बाद से शाह की तबियत ज्याद अच्छी नहीं रहती. शाह का इससे भी 12 दिन तक एम्स में भर्ती रह चुके हैं. कोरोना से ठीक होने के बाद उन्हें थकान, बदन दर्द और सिरदर्द की समस्या के कारण पहले भी एम्स में भर्ती कराया गया था.

वहीं शनिवार रात को शाह को एक बार फिर से एम्स में भर्ती करा दिया गया. जिसके बाद एम्स प्रशासन ने एक बयान जारी करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी. एम्स प्रशासन ने कहा है कि अमित शाह संसद सत्र से पहले संपूर्ण चेकअप के लिए एक से दो दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती हुए हैं.

एम्स ने बताया कि 55 साल के अमित शाह को शनिवार रात 11 बजे एम्स में भर्ती कराया गया था. अस्पताल ने कहा कि गृहमंत्री को डिस्चार्ज के वक्त सलाह दी गई थी, उसी के मुताबिक संसद सत्र शुरू होने से पहले उन्हें संपूर्ण चेकअप के लिए एक से दो दिनों के लिए एम्स में भर्ती कराया.

इस बार सत्र में हिस्सा लेने के लिए सांसदों को अपनी, अपने परिवार के सदस्यों और नजदीकी संपर्क वाले व्यक्तियों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. इसी कारण गृहमंत्री भी एम्स में भर्ती हुए हैं. यहां गृहमंत्री की पूरी जांच की जाएगी. जिसकी रिपोर्ट वे संसद में दाखिल करेंगे.

वहीं संसद के मानसून सत्र से पहले लोकसभा के 5 सांसद कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. सत्र की शुरुआत से पहले सभी सांसदों की कोरोना जांच की गई जिसमें 5 सांसदों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं अभी बाकी सांसदों का परीक्षण किया जा रहा है.

बता दें कि गृहमंत्री कोरोना की चपेट में आने के बाद से किसी भी सार्वजनिक स्थल पर नहीं दिखाई दिए हैं. कोरोना की चपेट में आने के बाद उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. जिसके बाद उन्हें वहां से छुट्टी दे दी गई थी.