अमित शाह ने अहमदाबाद को दिया दिवाली का तोहफा, 800 करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

अहमदाबाद, 26 अक्टूबर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को अहमदाबाद के साउथ बोपल में आयोजित एक कार्यक्रम में अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण क्षेत्र में 800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इनमें शहर का सबसे लंबा अंजलि ब्रिज भी है, जिसकी लम्बाई करीब सवा किलोमीटर है.

इसके अलावा उन्होंने 5 मल्टीलेवल पार्किंग तथा सरदार पटेल रिंग रोड पर दो ब्रिज और साबरमती रिवरफ्रंट पर निर्मित चिल्ड्रन पार्क का भी लोकार्पण किया.

अमित शाह ने इस अवसर उपस्थित अहमदाबाद के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना देश के लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना है.

उन्होंने कहा कि आज जिन 4439 मकानों के लिए ड्रा निकाला गया, यह इसी की प्रतीक है. विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा, “जब विपक्ष सरकार की आलोचना करता है, तो मैं इसे स्वीकार करता हूं लेकिन 55 साल से एक ही परिवार सत्ता में था, तब उसने यह काम क्यों नहीं किया ?

उन्होंने कहा कि दुनिया में मोदी की वाहवाही कांग्रेस को हजम नहीं होती है. ये वाहवाही मोदी की नहीं बल्कि देश के 135 करोड़ लोगों की की जा रही है. जब मौनी बाबा मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो आतंकवादी किसी भी समय पाकिस्तान से देश में प्रवेश कर जाते थे. आज प्रधानमंत्री मोदी ने सेना को कोई भी कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से छूट दे रखी है.

सरदार पटेल के साथ 70 साल से हो रहे अन्याय को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की स्थापना करके खत्म कर दिया गया है. कश्मीर को भी देश में जोड़ा गया है जो कि सरदार पटेल का आखिरी सपना था.

अभी कश्मीर में पूरी तरह से शांति है. एक भी गोली नहीं चली है. मैं आपको एक सांसद के रूप में विश्वास दिलाता हूं कि जब मैं 5 साल बाद वापस आऊंगा, तब तक मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र को इतना विकसित कर दूंगा, जिसे आप सब देख और महसूस कर सकेंगे.

अमित शाह ने इस अवसर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 5वें चरण में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगों के लिए 4439 ईडब्ल्यूएस मकानों का ड्रा किया और 1260 मकान लोगो को समर्पित किये.

पालडी विस्तार में अंजलि क्षेत्र में 99 करोड़ की लागत से बने 1.21 किमी लंबे चार-तरफा फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. साबरमती रिवरफ्रंट में 7.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन किया.

चिल्ड्रन पार्क में 327 वर्ग मीटर जगह पर रोशनी के साथ एक फव्वारा स्थापित किया गया है. इसके अलावा यहां मंडप और बैठने की व्यवस्था भी की गई है.

चांदलोड़िया वार्ड में अहमदाबाद नगर निगम के बनाए जाने वाले कार्यालय, मल्टी लेवल पार्किंग, जोधपुर, गोता, थलतेज, सरखेज वार्ड में स्विमिंग पूल, व्यायामशाला और टेनिस कोर्ट का भूमिपूजन किया .

हिन्दुस्थान समाचार/पारस

Leave a Reply