CAA पर विपक्ष को अमित शाह की चुनौती, बोले- कितना भी विरोध करो, हम नागरिकता देकर ही मानेंगे

  • शाह ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. रैली में उन्होंने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के नेताओं पर जमकर निशाना साधा
  • उन्होंने कहा कि आज सारे कांग्रेसी पूरे देश में CAA का विरोध कर रहे हैं. जो महात्मा गांधी ने कहा था, राहुल गांधी आप महात्मा गांधी की भी नहीं सुनोगे

नागरिकता कानून पर विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. इसके विरोध में जगह-जगह विपक्षी पार्टियों द्वारा हिंसक आंदोलन भी किए गए. इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है.

गृहमंत्री ने इस कानून पर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को चुनौती दी है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कांग्रेस वालों कान खोल कर सुन लो, जितना विरोध करना है करो, हम सारे लोगों को नागरिकता देकर ही दम लेंगे.

शाह ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. रैली में उन्होंने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के नेताओं पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत पर जितना अधिकार आपका और मेरा है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान से आए हुए शरणार्थियों का भी है.

शाह ने कहा कि मैं ममता बनर्जी और राहुल बाबा को चुनौती देता हूं कि नागरिकता संशोधन अधिनियम में से एक ऐसे प्रावधान का पता लगाएं जो इस देश में किसी की भी नागरिकता छीन सके.

उन्होंने कहा कि आज सारे कांग्रेसी पूरे देश में CAA का विरोध कर रहे हैं. जो महात्मा गांधी ने कहा था, राहुल गांधी आप महात्मा गांधी की भी नहीं सुनोगे. महत्मा गांधी को तो कब का आपने छोड़ दिया है.

टुकड़े-टुकड़े गैंग पर भी बरसे शाह

गृहमंत्री ने JNU की टुकड़े-टुकड़े गैंग को भी स्पष्ट चेतावनी दी. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि मोदी सरकार में देशविरोधी गतिविधियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि JNU में कुछ लड़कों ने भारत विरोधी नारे लगाए, उन्होंने नारे लगाए कि भारत तेरे टुकड़े हो एक हजार, इंशाअल्लाह-इंशाअल्लाह. उन्होंने कहा कि जो भी देश विरोधी नारे लगाएगा उसका स्थान जेल की सलाखों के पीछे होगा.

राम मंदिर पर कपिल सिब्बल को घेरा

राम मंदिर को लेकर भी शाह ने कांग्रेस और कांग्रेसी नेताओं को जमकर खरीखोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता राम मंदिर में बाधा डालने का काम किया करते थे. कांग्रेस के वकील कपिल सिब्बल कहते हैं कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए. शाह ने सिब्बल को चुनौती देते हुए कहा कि जितना दम हो रोक लो, 4 महीने में आसमान को छूता हुआ राम मंदिर का निर्माण होने वाला है.  

Also Read: CAA News | CAA-NRC Protests Live Updates | CAA Protest Latest News

Leave a Reply

%d bloggers like this: