बंगाल में AMIT SHAH की रैली रद्द , ममता ने नहीं उतरने नहीं दिया हेलिकॉप्टर…

नई दिल्ली. सोमवार को अमित शाह की पश्चिम बंगाल में तीन जनसभाएं होनी हैं. शाह आज जाधवपुर में रैली करने वाले थे लेकिन पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है. अमित शाह के हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति भी नहीं दी गई है.

अमित हालांकि उनकी कोलकाता और नॉर्थ 24 परगना में भी जनसभाएं होनी हैं. मालूम हो कि इससे पहले भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं के हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी जा रही थी. ये रैली साढ़े बारह बजे होनी थी. ये रैली स्थगित करनी पड़ गई है.

ऐसा पहली बार नहीं है जब पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेताओं को रैली करने और हेलिकॉप्टर लैंड करने की इजाजत नही मिली है. इससे पहले 21 जनवरी को शाह के हेलिकॉप्टर को लैंड करने की मंजूरी नहीं मिली थी. जिसके बाद उन्हें उस दिन की रैली को स्थगित करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने 22 जनवरी को माल्दा में रैली की थी.

इससे पहले बीजेपी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी. 14 अप्रैल को राहुल गांधी की सिलीगुड़ी में रैली होने वाली थी. लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उनके हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

शाह को मालदा के एडिश्नल डीएम ने हेलिकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी थी. उनकी तरफ से आए खत में कहा गया था, ‘मालदा एयरपोर्ट पर अपग्रेडेशन का काम चल रहा है. चारों और मिट्टी और बाकी सामान पड़ा है.

शाह के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को तीन फरवरी को रैली की इजाजत नहीं दी गई थी. जिसके बाद उन्होंने दूसरा रास्ता निकालते हुए मोबाइल फोन से रैली को संबोधित किया था. पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के तहत 9 सीटों पर 19 मई को मतदान होना है.

%d bloggers like this: