भोजपुर के कोइलवर में एम्बुलेंस सेवा ठप, मरीज परेशान

रा, 29 जून. भोजपुर जिले के कोइलवर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोईलवर में दस दिनों से एम्बुलेंस खराब है. जिसकी सुध प्रशासनिक अधिकारी नहीं ले रहे हैं.

102 एंबुलेंस के खराब होने के कारण अफरा-तफरी मची हुई है. पीएचसी में आए मरीज निजी वाहनों से इलाज के लिए पटना या आरा जा रहे है. इस संबंध में जब अस्पताल प्रशासन से पूछा गया तो अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि लगभग दस दिनों से 102 एम्बुलेंस खराब है.

मरीज परेशान व हताश हैं. बताया जाता है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोल्हरामपुर निवासी बिमलेश राय की बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में बिमलेश गंभीर रूप से जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से पीएचसी लाया गया, जहां डॉ जावेद ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पटना रेफर कर दिया.

डॉक्टर जावेद ने कहा कि जख्मी का पैर टूट गया है और ज्यादा मात्रा में खून निकल रहा था. इस कारण तत्काल जख्मी को पटना ले जाने के लिए रेफर किया गया. इधर अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं होने के कारण जख्मी को निजी वाहन में पटना ले जाना पड़ा.

अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं रहने से प्रसूति एवं इमरजेंसी मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. बताया जाता है कि यहां दिनभर दर्जनों ऐसे मरीज पहुंचते हैं, जिन्हें आरा या पटना रेफर किया जाता है लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

102 एम्बुलेंस का राज्य स्वास्थ्य समिति से जब से करार खत्म हुआ है तब से समन फाउंडेशन एम्बुलेंस सेवा को लेकर इतना गंभीर नहीं है.

102 एम्बुलेंस पर इमरजेंसी मेडिकल टीम के कर्मियों ने बताया कि एम्बुलेंस खराब होने की सूचना कार्यालय को दी गई है, जिसके बाद उसे गैराज भेजा गया है. हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

Leave a Comment

%d bloggers like this: