ऐमजॉन के लोगो का फोटो
  • दरअसल ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए डिलिवरी टाइम को दो दिन से घटाकर एक दिन करने के प्रयास में  है
  • ऐमजॉन ने कहा है कि जो कर्मचारी जॉब छोड़कर इस प्रोग्राम में शामिल होंगे, उनके स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर तक का खर्च कंपनी उठाएगी

नई दिल्‍ली. ई-कॉमर्स सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए डिलिवरी टाइम को दो दिन से घटाकर एक दिन के लिए प्रयासरत है. इसके लिए ऐमजॉन ने अपने कर्मचारियों के सामने प्रस्ताव रखा है कि जॉब छोड़ो और हमारे साथ कारोबार करो. इसके लिए कर्मचारियों  को वह आर्थिक मदद देने को भी तैयार है. अमेरिकी कंपनी ऐमाजॉन  ने सोमवार को इस नीति की घोषणा की.

डिलिवरी टाइम दो दिन से घटाकर एक दिन करने का प्रयास

दरअसल ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज ऐमजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए डिलिवरी टाइम को दो दिन से घटाकर एक दिन करने के प्रयास में  है. कंपनी को उम्मीद है कि नए प्रोत्साहन से कस्‍टमर्स के दरवाजे तक सामान ज्यादा जल्दी पहुंचाने के मकसद में कामयाबी मिल सकती है.

स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर तक खर्च करेगी कंपनी

ऐमजॉन ने कहा है कि जो कर्मचारी जॉब छोड़कर इस प्रोग्राम में शामिल होंगे, उनके स्टार्टअप का 10 हजार डॉलर तक का खर्च कंपनी उठाएगी। कंपनी. साथ ही यह भी कहा है कि ऐसे कर्मचारी को तीन महीने की सैलरी भी दी जाएगी. यह ऑफर अधिकतर पार्ट टाइम और फुल टाइम कर्मचारियों के लिए है, जिसमें वेयरहाउस वर्कर भी शामिल हैं, जो ऑर्डर पैक करते हैं और भेजते हैं. होल फूड्स के कर्मचारी इस ऑफर का लाभ नहीं ले सकते हैं.  

ऐमजॉन का कर्मचारियों की संख्‍या बताने से इंकार

ऐमजॉन ने यह बताने से इनकार किया है कि उसे कितने कर्मचारियों द्वारा इस ऑफर को स्वीकार किए जाने की उम्मीद है. ऐमजॉन का  यह प्रोग्राम उस पहल का हिस्सा है, जिसके तहत कंपनी ने पिछले  साल कहा था कि कोई भी स्वतंत्र ऐमजॉन डिलिवरी बिजनेस शुरू करने के लिए आवदेन कर सकता है. कंपनी प्लान के मुताबिक UPS, पोस्ट ऑफिस या दूसरे मालवाहक पर निर्भर रहने की बजाय डिलिवरी बिजनेस  खुद करना चाहती है.  

200 ऐमजॉन डिलिवरी बिजनेस हो चुके हैं तैयार

ऐमजॉन के ग्लोबल डिलिवरी सर्विसेज के वाइस प्रेजिडेंट जॉन फेल्टन ने कहा कि पिछले साल जून में प्रोग्राम लॉन्चिंग के बाद से 200 ऐमजॉन डिलिवरी बिजनेस तैयार हो चुके हैं.

Trending Tags: Amazon | Amazon prime | E-commerce business | Online business | Amazon business offer | Aaj ka samachar