AMAZON के मालिक जेफ कभी पत्नी को खुश करने के लिए धोया करते थे बर्तन, ले रहे है तलाक

मशहूर ऑनलाइन कंपनी ऐमजॉन के मालिक जेफ बेजॉस अपनी पत्नी मैकेंजी से 25 साल के बाद तलाक लेने जा रहे है. इस बात की जानकारी जेफ ने ट्वीट कर दी. जेफ और मैंकेजी की लवस्टोरी को जानने वालों के लिए ये चौंकाने वाली खबर है. हालांकि उनके इस चौंकाने वाले ट्वीट में भी उनका प्यार साफ जाहिर हो रहा था. जहां उन्होंने लिखा था कि वे अलग जरुर होने जा रहे है लेकिन दोस्ती और प्यार बना रहेगा.


दुनिया की नंबर वन ऑनलाइन कंपनी के मालिक जेफ के इस सफर में अगर कोई हमेशा उनके साथ खड़ा रहा तो वो थी उनकी पत्नी मैकेंजी.

जेफ और मैकेंजी की पहली मुलाकात निवेश प्रबंधक कंपनी DE SHaw में हुई थी. जहां जेफ वाइस प्रेंजिडेंट की पोस्ट पर थे जबकि मैंकेंजी रिसर्च असोसिएट के लिए इंटरव्यू देने आई थी. जेफ उस वाक्य पर कहते है कि अच्छा हुआ उन्होंने मैकेंजी को देखने से पहले उनके रिज्यूमे को देखा था.


कलीगस बनने के बाद जेफ और मैकेंजी थोड़े ही दिनों में पड़ोसी भी बन गए. इसके बाद उनकी दोस्ती और गहरी होती चली गई. इसके बाद उन्होंने शादी कर ली.

जेफ हमेशा से खुद का कुछ अलग करना चाहते थे. उनके दिमाग में ऐमजॉन की स्थापना का आइडिया चल रहा था. मैकेंजी ने भी जेफ पर भरोसा जताया और दोनों ने नौकरी छोड़ साल 1994 में ऐमजॉन की स्थापना की.

उस दौरान जेफ को काफी संघर्ष भी करना पड़ा. लेकिन उनके बुरे समय में मैकेंजी हमेशा उनके साथ थी. 1999 तक दोनों केवल एक सिंगल रुम किराए के घर में रहा करते थे.

लेकिन दोनों के बीच प्यार इतना था कि उन्हें कभी किसी चीज की कमी महसूस ही नहीं हुई.
जेफ मैकेंजी से इतना प्यार करथे है कि वो उन्हें खुश करने और रिलेक्स फील कराने के लिए घर के बर्तन धोने लग जाते थे. जेफ का कहना है कि वो जितने भी काम करते है उनमें ये उनका फेवरिट काम है.


जो कपल एक-दूसरे से इतना प्यार करता हो उसका अलग होना हर किसी के लिए चौंकाने वाला है. लेकिन जोफ के ट्वीट से जाहिर है कि वो कानूनी तौर पर भले ही एक-दूसरे से अलग हो रहे हो, लेकिन उनकी दोस्ती और उनके बीच का प्यार हमेशा कायम रहेगा.

%d bloggers like this: