मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्यों लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी!

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीवीसी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की अपील की है.

इसके अलावा उन्होंने रिटायर्ड जस्टिस एके पटनायक की रिपोर्ट और 10 जनवरी को सिलेक्शन कमेटी की बैठक का ब्योरा भी जनता के सामने रखने की मांग की है. साथ ही कहा कि सेलेक्शन कमेटी की बैठक की पूरी जानकारी जनता के सामने रखी जाए.

लोकसभा में सबसे बड़े विपक्ष दल कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री को लिखा है, ‘’ रिटायर्ड जस्टिस एके पटनायक की CVC की रिपोर्ट और सेलेक्शन कमेटी की मिनट टू मिनट जानकारी को सार्वजनिक करना चाहिए.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आलोक वर्मा मामले में फैसला सुनाने के बाद सेलेक्ट कमेटी का गठन किया था. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सीकरी और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हैं.

बता दें कि रिटायर्ड जस्टिस एके पटनायक पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई मामले की पूरी रिपोर्ट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी थी. लेकिन जब सेलेक्ट कमेटी द्वारा आलोक वर्मा को हटाने का फैसला लिया गया तो उनके बयान ने हलचल मचा दी.

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट 1000 पन्नों से भी अधिक थी, ऐसे में 24 घंटे के भीतर ही कमेटी द्वारा आलोक वर्मा को हटाने का फैसला सवाल खड़े करता है.

जिसके बाद ही कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था. अब एक बार फिर मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी गई है.

आलोक वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाकर फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट का डीजी बना दिया गया था. हालांकि उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था.

%d bloggers like this: