संस्कारी बाबूजी पर जब लगे थे #Metoo के आरोप, रातों-रात कई फिल्मों से हुए बाहर

एक्टर आलोक नाथ फिल्म इंडस्ट्री के उन चंद एक्टर्स में से जिन्होंने टीवी और फिल्म दोनों ही इंडस्ट्री में नाम कमाया. आज यानी की 10 जुलाई को आलोक नाथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने 40 साल के अपने फिल्मी करियर में कई अलग-अलग तरह के रोल निभाए, लेकिन एक आरोप ने उनकी छवि को बदलकर रख दिया.

आलोक नाथ को इंडस्ट्री में संस्कारी बाबूजी के नाम से पहचाना जाता था, इसलिए जब #Metoo कैंपेन के दौरान उन पर अंगुली उठी तो किसी को पहले यकीन ही नहीं हुआ. राइटर और प्रोड्यूसर विनता नंदा ने आलोक नाथ पर यौन शोषण और बलात्कार का आरोप लगाया था.

हालांकि विनता के इन आरोपों पर आलोक नाथ ने मानहानि का मुकदमा भी किया था और हर्जाने के तौर पर 1 रुपये देकर माफी मागंने को कहा था.

वहीं विनता नंदा के अलावा एक्ट्रेस संध्या मृदुल और दीपिका आमीन ने भी आलोक नाथ पर गंभीर आरोप लगाए थे. दोनों ही एक्ट्रेसस का आरोप था कि आलोक नाथ ने उनके साथ छेड़छाड़ और बदतमीजी की थी.

इसके अलावा पूर्व एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी ने आलोक नाथ पर आरोप लगाते हुए कहा था- “पूरी इंडस्ट्री आलोक नाथ के बर्ताव से वाकिफ है. उन्होंने एक बार मुझे हवाई जहाज से कहीं ड्रॉप करने का ऑफर दिया था.”

एक्ट्रेसस के लगाए आरोपों ने एक्टर आलोक नाथ की छवि इस कदर खराब कर दी कि उन्हें काम मिलना ही बंद हो गया. रातों-रात उनके हाथ से कई बड़ी फिल्में चली गई. आलोक नाथ फिल्म हाउसफुल 4 में काम करने वाले थे, लेकिन उन्हें इस फिल्म से निकाल दिया गया.

एक्टर आलोक नाथ आखिरी बार अजय देवगन की फिल्म दे दे प्यार दे में नजर आए थे. इस फिल्म में आलोक नाथ का विरोध हुआ था, जिस पर मेकर्स ने कहा था कि फिल्म की शूटिंग पहले ही हो चुकी थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: