सभी चैनल कर सकेंगें रथयात्रा का सीधा प्रसारण

भुवनेश्वर

रथयात्रा के सीधे प्रसारण को लेकर कुछ दिनों से चल रहे विवाद का मंगलवार को पटाक्षेप हो गया. पुरी में श्रीमंदिर प्रबंध समिति की बैठक के बाद मंदिर के मुख्य प्रशासक प्रदीप्त महापात्र ने कहा कि सभी चैनल रथयात्रा का सीधा प्रसारण कर सकेंगे. सभी चैनलों को प्रसारण के जरिये मिलने वाले विज्ञापन के राजस्व में से कुछ हिस्सा देने के लिए भी कहा जाएगा. 

मंगलवार को श्रीमंदिर प्रबंध समिति की बैठक के बाद प्रशासक प्रदीप्त महापात्र ने स्पष्ट किया कि नीलामी के जरिये प्रसारण के अधिकार नहीं दिये जाएंगें. सभी को प्रसारण का अधिकार होगा. लेकिन चैनलों को मिलने वाले राजस्व में से कुछ हिस्सा मंदिर प्रशासन को देना होगा.

यदि कोई चैनल प्रसारण के दौरान विज्ञापन नहीं दिखाता है तो उससे राशि नहीं ली जाएगी. उन्होंने कहा कि एक-दो दिनों में वह विभिन्न टेलीविजन चैनलों के प्रमुख के साथ बैठक कर राशि के संबंध में अंतिम निर्णय लेंगे.

कुछ दिन पूर्व श्रीमंदिर प्रशासन ने रथयात्रा के प्रसारण का अधिकार प्रदान करने के लिए बिडिंग का प्रावधान किया था. विभिन्न चैनल के अधिकारी इस प्रक्रिया में शामिल हुए थे. इसके बाद से ही इस मामले में विवाद शुरू हो गया था. प्रशासन के इस निर्णय के खिलाफ कटक हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की गयी थी.

हिन्दुस्थान समाचार /समन्वय

Leave a Comment

%d bloggers like this: