AN-32: IAF ने दुघर्टना स्थल से बरामद किए सभी 13 वायु सैनिकों के शव..

नई दिल्‍ली. इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 (AN-32) के क्रैश में शहीद सभी 13 वायुसैनिकों के शवों को बरामद कर लिया है.

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में क्रैश हुए एएन-32 विमान में सवार रहे 13 वायु सैनिकों में से छह के शव और सात के अवशेष बरामद कर लिए गए हैं.

तीन जून को असम के जोरहाट से एएन-32 ने टेक ऑफ किया था. इस एयरक्राफ्ट (Aircraft) अरुणाचल प्रदेश के मेचुका में लैंड करना था. दोपहर 12 बजकर 27 मिनट पर टेक ऑफ करने के बाद एयरक्राफ्ट दोपहर में एक बजे रडार से गायब हो गया था. इसका एटीएसी से संपर्क टूट गया और इसके गायब होने की खबरें आईं.

एएन 32 विमान 3 जून को लापता हुआ था और वायुसेना ने इसके क्रैश होने की पुष्टि 11 जून को की थी. विमान में 13 वायु सैनिक सवार थे. विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के टाटो के उत्तरपूर्व और लिपो के उत्तर में 16 किलोमीटर की दूरी पर देखा गया था. बेहद खराब मौसम की वजह से जवानों के शव को खोजने में परेशानी हो रही थी और कई बार ऑपरेशन को रोकना पड़ा था.

इंडियन एयर फोर्स की ओर से AN-32 विमान के दुघर्टनाग्रस्त होने के बाद उसमें सवार सदस्यों के लिए खोजी अभियान जारी रहा. फोर्स की टीम ने अब इस विमान में सवार सभी 13 सदस्यों के शव बरामद कर लिए हैं. इसमें से कुछ सदस्यों के शव काफी खराब हालात में बरामद किए गए हैं.

रूस में बना ये एएन-32 विमान तीन जून की दोपहर असम के जोरहाट से चीन की सीमा के निकट मेंचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था. उड़ान भरने के 33 मिनट बाद ही उससे संपर्क टूट गया था। जिसके बाद से तलाशी अभियान जारी था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: