Alexa
Gedget News: Alexa
  • एलेक्सा लाइट, टीवी, पंखे एवं एसी जैसे स्मार्ट घरेलू उपकरणों को आपकी instruction के हिसाब से कंट्रोल कर सकती है
  • एलेक्सा अब कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश किया जा सकता है

नई दिल्ली. आपने अमेजन की वॉइस एक्टीवेडे एलेक्सा के बारे में काफी सुना होगा. साथ ही कई बार इसका ऐड टीवी पर भी देखा होगा. जैसा कि आपने टीवी पर आने वाले ऐड में देखा होगा एलेक्स आपकी असिस्टेंट के रूप में काम करती है.एलेक्सा लाइट, टीवी, पंखे एवं एसी जैसे स्मार्ट घरेलू उपकरणों को आपकी instruction के हिसाब से कंट्रोल कर सकती है.

आपकी आवाज के instruction पर काम करने वाली एलेक्सा अब कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश किया जा सकता है.जी हां आपने बिल्कुल सही सुना है.

जर्मनी में होगी सुनवाई-

ये सुनवाई जर्मनी की एक कोर्ट में होने जा रही है.जहां पर एलेक्सा को पेश किया जाने की योजना बनाई जा रही है. जर्मनी की चांसलर अंगेला मर्केल का गृह मंत्रालय पुलिस की मदद के लिए इसे सपोर्ट करने की योजना भी बना रहा है.

जर्मनी की सर्विसेस आतंकवाद और हत्या के संदिग्धों के खिलाफ दर्ज मामलों में एलेक्सा की मदद लेने की योजना तैयार कर रहे हैं.वो इंटरनेट से जुड़े थर्मोस्टेट, कार, स्मार्ट स्पीकर और फ्रिज जैसी डिवाइसों को सबूतों को इक्ट्टा करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं.

सबूतों के इकट्टा करने के लिए होगा इस्तेमाल-

जर्मनी में होगी मीटिंग-

जर्मनी के मंत्री और बड़े अधिकारी अगले हफ्ते इस योजना को लेने को लेकर एक मीटिंग करने जा रहे हैं. इस मीटिंग में ही तय किया जाएगा की अपराधियों को पकड़ने के लिए एलेक्सा का इस्तेमाल करना सही होगा या नहीं.

एलेक्सा का हो रहा विरोध-

अगर इस मीटिंग में सभी मंत्री और अधिकारियों की एलेक्सा के इस्तेमाल को लेकर सहमति बनती है तो जल्द जर्मनी की पुलिस इस पर काम शुरू कर देगी.इसके जरिए लोगों के आने-जाने के समय पर नजर रखी जाएगी. साथ ही लोगों की बातों को भी रिकॉर्ड किया जाएगा.

इस प्रस्ताव को हॉर्स्ट सीहोफर का समर्थन मिला हुआ है, जो मर्केल के कंजरवेटिव गृह मंत्रालय को संभालते हैं. लेकिन उनके सामाजिक डेमोक्रेट गठबंधन के साथी इस पहल का विरोध कर रहे हैं.विरोधियों का कहना है कि इस कदम से लोग अपने घरों में ही बदनाम हो जाएंगे.साथ ही लोग ऐसे गैजेट्स को रखना भी बंद कर देंगे.

Trending Tags- Gedget News| Alexa | Amazon | Aaj Ka Samachar

2 COMMENTS

Leave a Reply