कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आये अकरम और गॉफ,धन जुटाने के लिए नीलाम करेंगे क्रिकेट से जुड़ी यादगार चीजें

sports news
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेरेन गॉफ और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने क्रिकेट से जुड़ी अपनी यादगार चीजों को नीलाम करने का फैसला किया है.

गॉफ और अकरम ने सेंटर फॉर डिजास्टर फिलैंथ्रॉपी की ओर से अपनी यादगार चीजों को नीलाम करने का वादा किया है. अकरम पाकिस्तान की ओर से टेस्ट और एकदिवसीय दोनों प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में 414 विकेट लिए, जिसमें पांच बार उन्होंने 20 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 356 एकदिवसीय मैचों 23.52 की औसत से 502 विकेट लिए हैं. अकरम ने नीलामी के लिए एक स्वहस्ताक्षरित बल्ला और गेंद रखा है.

दूसरी तरफ गॉफ, एकदिवसीय क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने खुद की हस्ताक्षर की हुई गेंद को नीलामी के लिए रखा है.

इसी के साथ दोनों क्रिकेटर उन क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गए,जिन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी यादगार चीजों को नीलाम करने के फैसला किया है. इन दोनों के अलावा जोस बटलर अपनी 2019 विश्व कप विजेता जर्सी की नीलामी कर रहे हैं. रवि बोपारा ने लंदन में अपने रेस्तरां से राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के कर्मचारियों को मुफ्त चिकन की पेशकश की है,.

अंपायर अलीम डार ने लाहौर में अपने रेस्तरां से उन लोगों को मुफ्त भोजन की पेशकश की है जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है और सैम बिलिंग्स ने अपने क्षेत्र के कमजोर लोगों को खरीदारी करने की पेशकश की है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील