छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को पड़ा दिल का दौरा, हालत नाजुक

Ajit jogi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की अचानक तबीयत खराब हो जान के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक उनको कार्डियक अरेस्ट आया है जिसके बाद उन्हें रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उनकी हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है. वहीं, जानकारी मिलते ही जोगी के शुभचिंतक अस्पताल के बाहर जुटे हुए है. अस्पताल में डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित जोगी से फोन पर चर्चा कर पूर्व सीएम अजीत जोगी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली . भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के स्वास्थ्य के बारे में उनके सुपुत्र अमित जोगी जी से फोन पर बात हुई. मैंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

इससे पहले लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को लेकर अजीत जोगी ने आज ही सुबह एक ट्वीट किया, ‘प्रवासी मजदूरों का दुख असहनीय होता जा रहा है. जैसे वंदे भारत चालू किया गया है वैसा ही भारत के सभी संसाधनों को चालू किया जाए.

क्या होता है कार्डियक अरेस्ट
बता दें कि मेडिकल साइंस में कार्डियक अरेस्ट उस अवस्था को कहते हैं जब दिल शरीर के में खून पंप करना बंद कर देता है. कार्डियक अरेस्ट अचानक होता है. हालांकि जिन्हें दिल की बीमारी होती है उनमें कार्डियक अरेस्ट की आशंका ज्यादा होती है.